इस खास तरीके से करे ऑयली स्किन पर मेकअप
इस खास तरीके से करे ऑयली स्किन पर मेकअप
Share:

अगर आपकी स्किन ऑयली है जिसके चलते आप ऑयली स्किन पर ठीक तरह से मेकअप नहीं कर पा रहे है और आप परेशान होने लगते है. तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है. क्योकि आज हम आपको बताने जा रहे है ऑयली स्किन पर मेकअप करने के बारे में जिसके जरिये आप ऑयली स्किन का मेकअप बड़े ही खूबसूरत तरीके से कर सकते है.

ऑयली स्किन पर मेकअप करते समय सबसे पहले प्राइमर लगाना चाहिए, इससे स्किन पर अतिरिक्त ऑयल नहीं आता है. साथ ही मैट फिनिश का प्राइमर ऑयली स्किन के लिए सबसे अच्छा रहता है. इससे त्वचा इवन टोन लगती है और मेकअप चिपचिपा नहीं होता है. ध्यान रहे कि आंखों के लिए अलग प्राइमर का इस्तेमाल करें.

अगर आपको मेकअप को ज्यादा देर टिकाए रखना है तो फेस पाउडर लगाना ना भूलें. ऑयली स्किन पर मेकअप करते समय फेस पाउडर सबसे ज्यादा जरूरी होता है. अगर आपको मौके के अनुसार बहुत ज्यादा मेकअप चाहिए तो मिनरल मेकअप का इस्तेमाल सही रहेगा, क्योकि इसपर त्वचा से निकलने वाले ऑयल का असर नहीं पड़ता है. ये स्किन के लिए सन्सक्रीन का काम भी करता है.

ये भी पढ़े

सेहत का ख्याल रखें इन बातों के जरिये

देर तक कुर्सी पर बैठे रहने से हो सकती है मौत, जानिए कैसे

सर्दियों के मौसम में इन खास जगहों पर जरूर जाएं

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -