इन तरीको से करे अपने चेहरे पर फाउंडेशन का इस्तेमाल
इन तरीको से करे अपने चेहरे पर फाउंडेशन का इस्तेमाल
Share:

फाउंडेशन मेकअप का सबसे अहम् हिस्सा होता है. पर अगर फाउंडेशन को सही तरीके से ना लगाया जाये तो यह दिखने में बहुत ही भद्दा दिखने लगता है. सही ढंग लगा फाउंडेशन आपके चेहरे को चमकदाकर और सुंदर बना सकता हैं. फाउंडेशन का चुनाव करते वक़्त हमेशा अपने स्किन टोन को धयान में रखना चाहिए. आइये जानते है फाउंडेशन को इस्तेमाल करने का सही तरीका-

1-अगर आप डार्क कलर के फाउंडेशन का इस्तेमाल कर रही हैं, तो इसका इस्तेमाल कम से कम मात्रा में करे.कम मात्रा में से इस्तेमाल करने से यह आपकी स्किन के कलर के साथ आसानी से मिल जाएगा. इस फाउंडेशन के इस्तेमाल से आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स को आसानी से छुपाया जा सकता है.

2-डार्क कलर के फाउंडेशन को कंसीलर की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है. जिस तरह डार्क कलर के कंसीलर से चेहरे पर होने वाले सभी मुंहासों और पिंपल्स को छिपाया जा सकता है. उसी प्रकार यह हमारी स्किन को बैलेंस करने में भी मदद करता है.

3-आप चाहे तो डार्क फाउंडेशन का इस्तेमाल हाईलाइटर के साथ भी मिलाकर भी कर सकती है. हाई लाइटर के साथ फाउंडेशन को मिलाकर इस्तेमाल करने से कलर लाइट हो जायेगा. जब आप हाईलाइटर को फाउंडेशन के साथ मिलाएंगी, तो ऐसे में आप इसे एक समान तरीके से मिलाकर फैलाएं.

इन तरीको से बनाये अपनी मेहँदी के रंग को और भी गहरा

जानिए क्या है फेस क्लीनिंग का सही तरीका

साबूदाने की मदद से बढ़ाये अपनी खूबसूरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -