साबूदाने की मदद से बढ़ाये अपनी खूबसूरती
साबूदाने की मदद से बढ़ाये अपनी खूबसूरती
Share:

व्रत में इस्तेमाल किया जाने वाला साबूदाना हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पर क्या आपको पता है साबूदाने के इस्तेमाल से अपनी स्किन को भी निखारा जा सकता है.

आइये जानते है कैसे -

1-अपनी स्किन को झुर्रियों से बचाने के लिए साबुड़ाने को पीस कर उसमे अंडे के पीले भाग को मिला ले. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाये. फिर थोड़ी देर बाद ठन्डे पानी की सहायता से इसे धो ले. ये पेस्ट चेहरे को झुर्रियों से बचाता है.

2-अगर आप अपने गिरते हुए बालो की समस्या से परेशान है तो साबूदाना के दानों को पीसकर इसमें थोड़ा सा जैतून का तेल मिला ले. इसे अपने बालों पर आधे घंटे के लिए लगाएं रखें. इससे बालों का गिरना कम हो जाएंगे.

3-अपने बालो को सॉफ्ट और शाइनी बनाने के लिए साबूदाने के पाउडर में गुलाब जल और दही मिलाकर इसे अपने बालों में लगा लें. एक घंटे बाद हलके गुनगुने पानी से धो दे.कुछ ही दिनों में आपके बालो की खोयी हुई चमक वापस आ जाएगी.

5-अपनी स्किन की टैनिंग को दूर करने के लिए साबूदाना के पाउडर में थोड़ा सा कच्चा दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए. ऐसा करने से आपके चेहरे की चमक बढ़ेगी और टैनिंग दूर हो जाएगी.

5-अपने चेहरे के दाग धब्बो को दूर करने के लिए नींबू और शहद को  साबूदाना पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगा लें. इससे आपके चेहरे के सारे दाग धब्बे दूर हो जाएंगे.

बेसन दूर करता है चेहरे से टैनिंग की समस्या

ऑयली स्किन से छुटकारा दिलाएंगे ये फेस पैक

चेहरे पर चमक लाने के लिए करे संतरे और दूध का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -