हाथ के इस भाग पर हो जाल के निशान तो होता है बहुत अशुभ
हाथ के इस भाग पर हो जाल के निशान तो होता है बहुत अशुभ
Share:

हम सभी के हाथो पर बहुत सी रेखाएं होती हैं जो कुछ ना कुछ बताती है. जी दरअसल हम सभी की हथेली में जीवन रेखा, भाग्‍य, आयु रेखा, मस्तिष्‍क रेखा और हृदय रेखा जैसी प्रमुख रेखा होती हैं. इसके अलावा कई आड़ी तिरछी रेखाएं भी होती हैं जो अलग अलग बातें बताती हैं. वैसे आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन रेखाओं के बारे में जो हाथ में जाल जैसा निशान बनाती हैं. जी हाँ, कहा जाता है इस जाल जैसे निशान को ग्रिल कहा जाता है और हस्‍तरेखा विज्ञान में ग्रिल के निशान को अच्‍छा नहीं माना जाता है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं हथेली में विभिन्‍न स्‍थानों पर जाल के उपस्थित होने का क्‍या अर्थ होता है.

* कहा जाता है अगर किसी के हाथ मे मणिबंध के पास जाल का निशान हो तो यह बहुत ही अशुभ होता है. जी दरअसल ऐसे लोगों को अपने जीवन में काफी संघर्ष मिलता है. इसके अलावा उन्हें काफी मेहनत करने के बाद सफलता मिलती है.

* कहते हैं अगर किसी के हाथ में मंगल पर्वत पर जाल का निशान है तो यह बड़ा खराब होता है. ऐसा निशान होने पर व्‍यक्ति के जीवन में बहुत सी कठिनाइयां आना शुरू हो जाती है.

* कहा जाता है राहु पर्वत पर जाल का निशान है तो यह अशुभ परिणाम देता है. जी दरअसल ऐसे लोगों के हर काम में बाधा आती है और इस वजह से जीवन में परेशानियां ही परेशानियां आरती रहती हैं.

* कहते हैं जिन लोगों के गुरु पर्वत पर ग्रिल का निशान हो वह प्राय: चालाक और चतुर होते हैं. इसके अलावा यह लोग खुद को बहुत होशियार समझते हैं, लेकिन इनका कोई काम पूरा नहीं हो पाता है.

करना है गुरु ग्रह को खुश तो करें इस आरती और मंत्र का जाप

गुरूवार के दिन करें यह उपाय, विवाह से लेकर धन तक की मनोकामना होगी पूरी

16 दिनों के महालक्ष्मी व्रत में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा एवं महत्व

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -