जाने सिन्दूर के चमत्कारी उपायो के बारे में
जाने सिन्दूर के चमत्कारी उपायो के बारे में
Share:

सिंदूर कमीला जतन नामक पौधे की फली में से निकलता है. बीस से पच्चीस फीट ऊंचे इस वृक्ष में फली गुच्छ के रूप में लगती है. फली के अंदर के भाग का आकार मटर की फली जैसा होता है जिसमें सरसों के आकार से थोड़े मोटे दाने होते हैं जो लाल रंग के पराग से ढके होते हैं जिससे विशुद्ध सिंदूर निकलता है.

आज बतायेगे सिंदूर के प्रमुख ऐसे उपयोगी उपाय जिससे आपके जीवन के संकट मिटेंगे-

आदर पाने हेतु - एक पान की पत्ते पर थोड़ा-सा फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार की सुबह या शाम को पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर से दबा कर आ जाएं. पिछे पलटकर न देंखे. यह कार्य तीन बुधवार तक करें.

दरवाजे पर सिंदूर लगाना - वास्तु शास्त्र के अनुसार दरवाजे पर तेल में मिश्रित सिंदूर लगाने से घर में नकारात्मक उर्जा का प्रवेश नहीं होता है. यह घर में मौजूद वास्तुदोष को भी दूर करने में कारगर माना जाता है.

आर्थिक तंगी से मुक्ति - यदि आप आए दिन आर्थिक तंगी से परेशान रहते हैं तो एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल वस्त्र में बांधकर उसकी पूजा करें और फिर उसे मां लक्ष्मी से धन की प्रार्थना करते हुए अपने व्यवसाय स्थल सुरक्षित जगह पर रख दें. इसके प्रभाव से धन की समस्या दूर होने लगेगी.  

सूर्य-मंगल की शांति हेतु - यदि सूर्य और मंगल आपके लिए मारक ग्रह है और उनकी महादशा या अंतर्दशा चल रही है, तो सिंदूर को बहते जल में प्रवाहित करें. ऐसा करने से संबंधित ग्रह का प्रभाव कम हो जाता है और सूर्य तथा मंगल शुभ फल देने लगते हैं.  

काली हल्दी को सिंदूर और धूप दिखाकर लाल वस्त्र में लपेटकर एक दो मुद्रा सहित बक्से में रख लें. इसके प्रभाव से धन की वृद्धि होती रहेगी.

परिवार में शान्ति लाने के लिए अपने तकिये में रखे सिन्दूर
  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -