क्या है कू? जानिए इस ऐप के बारें में अधिक जानकारियां
क्या है कू? जानिए इस ऐप के बारें में अधिक जानकारियां
Share:

ट्विटर और भारत सरकार के बीच चल रहे हाथापाई और किसानों के विरोध से संबंधित ट्वीट और खातों को रोकने के बीच, भारतीय ऐप कू देश में आईटी मंत्रियों से एक बड़ा धक्का प्राप्त कर रहा है। यह पहले से ही 1 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं द्वारा स्थापित किया गया है और Google Play Store पर 4.7 रेटिंग प्राप्त की है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर घोषणा की, “मैं अब कू पर हूं। वास्तविक समय, रोमांचक और विशेष अपडेट के लिए इस भारतीय माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर मेरे साथ जुड़ें। आइए हम कू पर अपने विचारों और विचारों का आदान-प्रदान करें।”

कू एक भारतीय-निर्मित माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म है जिसे 10 महीने पहले भारत के आत्मनिर्भर भारत संचार नवाचार चैलेंज के हिस्से के रूप में लॉन्च किया गया था। कंपनी इसे "भारतीय भाषाओं में भारत की आवाज" के रूप में वर्णित करती है। यह काम करता है, ट्विटर की तरह दिखता है और आपको मंच पर अपने विचार व्यक्त करने देता है। आप अपने विचार, वीडियो साझा कर सकते हैं और अन्य उपयोगकर्ताओं का अनुसरण कर सकते हैं, जैसे उनके पोस्ट, या उन पर टिप्पणी कर सकते हैं। 

एप्लिकेशन अंग्रेजी और कन्नड़, तमिल, हिंदी, मराठी और तेलुगु सहित कुछ भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। आपको कू पर सद्गुरु, पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद, अनिल कुंबले और जवागल श्रीनाथ जैसी कई प्रमुख हस्तियां मिलेंगी। ऐप ने पिछले साल अगस्त में भारत सरकार द्वारा आयोजित आत्मनिर्भर ऐप इनोवेशन चैलेंज जीता था। पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीयों को मन की बात में कू ऐप का इस्तेमाल करने के लिए भी प्रोत्साहित किया। कैसे डाउनलोड करते है? ऐप को Google Play Store और Apple App Store दोनों से डाउनलोड किया जा सकता है। इसे वेब से भी एक्सेस किया जा सकता है। यदि आप प्लेटफ़ॉर्म पर खाता बनाना चाहते हैं, तो आपको एक वैध फ़ोन नंबर की आवश्यकता होगी। 

ट्विटर ने माना सरकार का कहना, ब्लॉक कर रहा आपत्तिजनक हैंडल

जल्द ही WHATSAPP को टक्कर देने आ रहा ये शानदार एप

एचसीएल ने 700 करोड़ रुपये के कर्मचारियों के लिए विशेष एकमुश्त बोनस का किया एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -