जल्द ही WHATSAPP को टक्कर देने आ रहा ये शानदार एप
जल्द ही WHATSAPP को टक्कर देने आ रहा ये शानदार एप
Share:

आज के दौर में सोशल मीडिया एप का चलन बहुत ही तीव्रता से बढ़ता जा रहा है. हालांकि प्राइवेसी सहित तमाम बातों को लेकर प्रश्न अवश्य उठता रहा है. व्हॉट्सएप बीते बहुत वक़्त से कुछ मसलों को लेकर खासा चर्चा में रहा है. इस दौरान व्हॉट्सएप को टक्कर देने के लिए नया भारतीय एप संदेश लॉन्च किया जा रहा है. यह स्वदेशी इंस्टेंट मैसेजिंग एप है. हालांकि यह एप आम यूजर्स के लिए जल्द ही सरकार लॉन्च करने वाले है.

जंहा इस बात का पता चला है कि मौजूदा वक़्त में संदेश एप का उपयोग कुछ गवर्नमेंट अधिकारी ही कर रहे हैं. वैसे केंद्र ने बीते साल व्हॉट्सएप जैसे एप पर काम करने की सूचना दी जा चुकी है. वहीँ यह भी कहा जा रहा है एप बनकर तैयार हो गया है. इसे अभी गवर्नमेंट अधिकारियों को उपयोग करने दिया गया है. कई रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि संदेश एप अभी टेस्टिंग फेज में है. 

वहीं संदेश एप का लोगो को GIMS.gov.in की वेबसाइट पर मौजूद है. इस एप में अशोक चक्र आप देख सकते हैं. जिसमें 3 लेयर्स दिए गए हैं जो मिलने के उपरांत तिरंगा बनाते हैं. इस एप को जल्द ही आम जनता को उपयोग करने की अनुमति सरकार की तरफ से दी जा सकती है. डेटा चोरी को लेकर कई तरह की प्रश्न खड़े होते रहे हैं ऐसे में यह एप कुछ हद तक इन चीजों पर लगाम अवश्य लगाएगा.

इतना ही नहीं संदेश एप को ड्रॉयड और आईफोन दोनों ही प्लेटफॉर्म्स के लिए सरकार ला सकती है. जिसमें चैटिंग, वॉयस कॉलिंग की सुविधा मौजूद है. इसे नेशनल इन्फोर्मेटिक्स सेंटर कंट्रोल करने वाले है. संदेश एप अभी ट्रायल स्टेज पर होने की वजह अगर सब ठीक रहता है तो इसे आम उपभोक्ता के बाजार में उतारने का एलान सरकार करने वाली है.

एचसीएल ने 700 करोड़ रुपये के कर्मचारियों के लिए विशेष एकमुश्त बोनस का किया एलान

जानिए 300 रुपये के तहत एयरटेल-वोडाफोन-जियो का बेस्ट प्लान

200 रुपये से भी कम में मिल रहे जियो-एयरटेल-VI के बेस्ट प्रीपेड प्लान, यहां जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -