इन तरीको से करे घर में पड़ी बेकार चीजो का इस्तेमाल
इन तरीको से करे घर में पड़ी बेकार चीजो का इस्तेमाल
Share:

हमारे घर में ऐसी बहुत सारी चीजे होती है जिन्हें हम एक दो बार इस्तेमाल कर के फैंक देते हैं. पर क्या आप जानते है की एक ही चीज को हम कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकते है. आपके घर में कई एेसी चीजें मौजूद है जिनका इस्तेमाल चेहरे की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए किया जा सकता है.

आज हम आपको कुछ एेसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल कर सकते है.

टूथब्रश- हम अक्सर टूथब्रश का इस्तेमाल दांत साफ करने के लिए करते हैं. आप इसकी सहायता से ब्यूटी ट्रीटमेंट भी कर सकती है. फेशियल और मस्कारा लगाने के लिए आप इसे यूज कर सकती है. इसके अलावा इससे नेल आर्ट भी किया जा सकता है. 

चम्मच- चम्मच का इस्तेमाल खाना खाने के लिए किया जाता है. इसका इस्तेमाल मस्कारा लगाने के लिए भी किया जा सकता है. चम्मच से मस्कारा लगाने से यह फैलता नहीं है. मस्कारा लगाते समय इसे अपने पलकों के ऊपर रखें. 

बर्फ- बर्फ स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होती है. इससे रैशेज दूर होते हैं. रोजाना बर्फ का इस्तेमाल करने से त्वचा में निखार आता है. रोजाना एक बर्फ के टुकड़ें को कपड़े में बांध कर अपने चेहरे पर रगड़ें. 

टी-शर्ट- कॉटन की टी-शर्ट बालों को खराब होने से बचाती है. अधिकतर तौलिए के फैब्रिक्स खुरदरे होते हैं, जो बालों में फंस जाते है. इससे बाल टूटते हैं. बेहतर है कि आप तौलिए की बजाय कॉटन की टी-शर्ट का इस्तेमाल करें.

जानिए कैसे बनाये सांवली त्वचा को गोराजानिए सिल्क की साड़ी पर बनाये कौन सा हेयर स्टाइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -