रामकथा से मिलती है हनुमान जी की कृपा
रामकथा से मिलती है हनुमान जी की कृपा
Share:

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए लोग बहुत सारे प्रयत्न करते है .जैसे  मंदिर जाना, पूजा करना, मंगलवार को व्रत करना, तेल सिंदूर चढ़ाना, आदि. लेकिन फिर भी कभी कभी ऐसा होता है की हनुमानजी फिर भी उन पर अपनी कृपा नहीं बरसाते.लेकिन एक काम ऐसा है, जिसको करने से  हनुमानजी को आपके पास आना ही पड़ता है.

जहाँ राम होंगे या राम की कथा होगी, वहां हनुमान जी आएंगे ही आएंगे. इसलिए हनुमान की कृपा चाहते है, हनुमान जी को बुलाना है तो आप हनुमान जी की पूजा नहीं बल्कि रामायण पाठ और राम कथा कराइये. हनुमान को भगवान राम ने धरती पर इसलिए छोड़ा ताकि धर्म की रक्षा हो सके. इसलिए हनुमान ब्रह्माण्ड में हर तरह विचरते रहते है.

लेकिन उनको जहाँ राम कथा, रामायण पाठ सुनाई देता है, वहां जाने से अपने आपको रोक नहीं पाते. इसलिए जहाँ भी रामायण पाठ होता है वहां हनुमान पहुँच ही जाते है.क्योकि रामायण में लिखा है – जहाँ जहाँ राम कथा होगी, वहां वहां हनुमान की उपस्थिति होगी.

इसलिए अगर आप हनुमान की कृपा चाहते है – हनुमानजी को घर बुलाना चाहते है, या दर्शन करना है तो बस रामकथा कराइए.हनुमान जी हर रामकथा में सबसे पहले आते है और सबसे अंतिम में प्रसाद लेकर जाते है.

शिव कृपा पाने के लिए करे उनकी आधी परिक्रमाधन के लिए शुक्रवार को करे देवी की उपासनाइस उपाय से प्रसन्न होते हैं हनुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -