कैसे पाए आँखों के नीचे के सफ़ेद दानो से छुटकारा
कैसे पाए आँखों के नीचे के सफ़ेद दानो से छुटकारा
Share:

आज का समय फैशन का समय है. जिसके कारण कोई भी इसमें पीछे नहीं रहना चाहता हैं. लेकिन बढ़ती भाग-दौड़ के कारण हम खुद पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते है. जिसके कारण हमें स्किन संबंधी कई समस्याएं हो जाती हैं. जैसे कि पिंपल, रैशेस, दाने आदि इन्ही के साथ एक और समस्या है. जो कि आप बनती जा रही हैं. वो हैं आंखों के नीचे पडने वाले हुए छोटे-छोटे सफेद दाने. इसका मुख्य कारण डेड स्किन दाने का रुप ले लेते हैं. इन छोटे-छोटे दानों को मिलिया कहते हैं.

यह समस्या बिना उपचार के भी समाप्त हो जाती है. लेकिन अगर थोड़ी सावधानी बरती जाये तो इसे होने से बचाया जा सकता है.

करें अच्छे प्रोडक्ट का यूज

कई लोगों की आदत होती है कि बेकार से प्रोडेक्ट का इस्तेमाल करते है. जो कि उनकी स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं. साथ ही मिलिया की समस्या हो जाती हैं. अगर आप अच्छे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करेगे, तो वह आपकी स्किन की ऊपरी परत से मृत कोशिकाओं को आसानी से निकाल देती है. जिससे यह समस्या आपको नहीं होगी.

इन्हे हाथों से न छुए

मिलिया एक तरह के मुंहासे होते है. इसका कारण भी गंदगी और डेड स्किन होती हैं. इसलिए इन्हें कभी हाथों से नहीं छुना चाहिए. या फिर करोचना नहीं चाहिए. नहीं तो यह और बढ सकती हैं. इसके साथ ही इसके कारण त्वचा पर जलन और खुजली की समस्या भी हो सकती है.

करें रेटीनॉल का यूज

इसे विटामिन ए का अच्छा स्त्रोत माना जाता हैं. इसके स्किन संबंधी समस्या जैसे कि ऐक्ने, झांईया आदि सही हो जाती हैं. इसके इस्तेमाल से स्किन की ऊपरी परत निकल जाती हैं. जिसके कारण आपकी स्किन मुलायम हो जाती हैं. इसके इस्तेमाल से आपक मिलिया से निजात पा सकते हैं. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि यह आंखो पर न जा पाएं.

इन तरीको से पूरी करे अपने पिंक लिप्स की...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -