जानिए आज कितना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, यहां देंखे आज का भाव
जानिए आज कितना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, यहां देंखे आज का भाव
Share:

तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की आज की कीमतें जारी कर दी हैं. आज भी ईंधन के दामों में कोई विशेष बदलाव नहीं किया गया है. गौरतलब है कि बीते वर्ष 3 नवंबर के पश्चात् से तेल के दाम स्थिर बने हुए है. हालांकि जल्द ही ईंधन की कीमतें बढ़ाई जा सकती हैं. वहीं बिहार (Bihar), राजस्थान (Rajasthan) सहित कई प्रदेशों में अब भी पेट्रोल 100 रुपये के ऊपर बेचा जा रहा है. 

वही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज भी पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. मतलब ईंधन के दाम स्थिर हैं. यदि आज आप दिल्ली में अपनी गाड़ी में पेट्रोल-डीजल भरवाने जा रहे हैं तो आपको 1 लीटर पेट्रोल के लिए 95.41 रुपये देने होंगे वहीं एक लीटर डीजल के लिए आज 86.67 रुपये देने होंगे. वही यूपी की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 95.02  रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 86.56 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. चंडीगढ़ में पेट्रोल 94.23 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 80.90 रुपये प्रति लीटर है. पटना- पेट्रोल 105.90 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 91.09 रुपये प्रति लीटर है.

अब घर बैठे चेक करें पेट्रोल-डीजल के दाम:-
आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से केवल एक SMS भेजकर अपने शहर के पेट्रोल-डीजल की कीमत चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल अपने मोबाइल नंबर से 9224992249 नंबर पर SMS भेजना है, जिसके पश्चात् में उस दिन के नवीनतम दाम आपके पास मैसेज के तौर पर आ जाएगा। इस मैसेज को करने के लिए आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना पड़ेगा। यदि आप दिल्ली में हैं तथा मैसेज के माध्यम से पेट्रोल डीजल की कीमत जानना चाहते हैं तो आपको RSP 102072 लिखकर 9224992249 पर भेजना होगा.

साड़ी में मुर्गा छुपाकर ले जा रहा था यात्री, अचानक पड़ी कंडक्टर की नजर और काट दिया 30...

अचानक 'आग का गोला' बन गई यात्रियों से भरी बस, और फिर जो हुआ...

नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण करने के आरोप में एक मदरसा शिक्षक हिरासत में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -