जाने अलग अलग लकी चार्म के बारे में
जाने अलग अलग लकी चार्म के बारे में
Share:

ऎसे किस्से सुन कर आपके मन भी सवाल उठता होगा कि लकी चार्म रखने वाले लोग क्या वाकई लकी होते हैंक् सच पूछिए, तो लकी वही है, जिसका भाग्य उसके इर्दगिर्द घूमता है. उसे हमेशा लगता है कि उसके साथ कुछ शुभ और अच्छा होने वाला है. इसी सोच से उसे अपने अन्दर पॉजिटिव एनर्जी महसूस होती है. ऎसे व्यक्ति की निर्णय लेने की शक्ति भी मजबूत होती है. किसी खास काम के लिए की जानेवाली अपनी कोशिश को वह और भी पुख्ता बनाता है. तो क्यों ना आप भी अजमाएं लकी चार्म.

786 बिसम्मिलहा का नंबर- 786 का नंबरवाला 100 का नोट भाग्योदय कराने वाला होता है. कहते हैं यह 786 का नंबर जिसस नोट पर होता है. उसे हमेशा अपने पर्स में रखना चाहिए.

सिक्का, फूल या भभूत- भगवान के चराणों पर चढाया गया सिक्का, फूल या भभूत अपने मनी पर्स में रखने से आत्मविश्वास बढता है. आपको लगता है ईश्वर की कृपा आप पर बनी रहेगी. कुछ लोग यात्रा में लेकर जानेवाले बैग में भी इन फूलों और सिक्कों की छोटी पोटली बनाकर ले जाते हैं, जिससे यात्रा शुभ और मंगमय हो.

भगवान गणेश की मूर्ति- गणपति भगवान अपने साथ लाभ और समृद्धि लेकर आते हैं. भगवान, ओम, तीर-धनुष जैसे प्रतीक से जुडे छोटे लॉकेट भी कोई पहन सकता है. अपने माता-पिता या आप जिसे बेहद प्यार करते हैं उनकी तसवीर भी लोग अपने मनी पर्स में आशीर्वाद के रूप में रखते हैं.

लाफिंग बुद्धा- यह शांति और समृद्धि का प्रतीक है. कुछ लोग इसे अपने घर में रखना पसंद करते हैं और कुछ अपने ऑफिस की टेबल पर.

क्रिस्टल- इससे आपके इर्दगिर्द नेगेटिविटी नहीं रहती . आप संयमित रहते हैं. अपने स्टडी टेबल या अपने बैग में भी इसे रख सकती हैं. कुछ लोग क्रिस्टल ग्लोब भी अपने पास रखते हैं.

फिटकरी के इस्तेमाल से नहीं आते बुरे...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -