कुत्तों का खाना टेस्ट करने से लेकर होटल टेस्टर तक, दुनिया में है अजीबोगरीब नौकरी
कुत्तों का खाना टेस्ट करने से लेकर होटल टेस्टर तक, दुनिया में है अजीबोगरीब नौकरी
Share:

इंसान के लिए सबसे जरूरी चीजे होती है रोटी, कपड़ा और मकान. इन्हीं जरुरतों को पूरा करने के लिए उसे रोजगार की जरुरत पड़ती है. कई लोग तो रोजगार की तलाश में घर, शहर यहां तक देश भी छोड़कर चले जाते है. वैसे तो देश-विदेश में कई तरह की नौकरियां मिल जाती हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी नौकरियों के बारे में बताने जा रहे है, जिनके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे और सोचेंगे की क्या सच में दुनिया में ऐसे भी नौकरी होती है- 

बता दे की फिनलैंड में स्थित एक होटल रात भर सोने के लिए एक स्टाफ की नियुक्ति करता है. सुनने में यह बात थोड़ी अजीब जरूर लगेगी, लेकिन यह बिल्कुल सच बात है. इस जॉब को होटल टेस्टर के तौर पर जाना जाता है. इसके लिए नियुक्त किए गए स्टाफ को होटल के अलग-अलग कमरों में सोना होता है और अगले दिन उसका रिव्यू देना होता है।

इसके अलावा जापान में एक जॉब ऐसा भी है, जिसमें स्टाफ को ट्रेन में धक्का लगाना होता है. दरअसल, यहां की ट्रेन में लोगों की खचाखच भीड़ हो जाती है, जिस वजह से कई बार ट्रेन के दरवाजे नहीं बंद हो पाते हैं. इस जॉब के लिए नियुक्त किए गए लोग भीड़ को बाहर से धक्का देकर ट्रेन के दरवाजे को बंद कराने में मदद करते हैं. आपको बता दें की इस जॉब के बारे में जानकर थोड़ा अजीब लग सकता है. कुत्तों के लिए खाने की चीजें बनाने वाली कंपनियां प्रोडक्ट को टेस्ट करने के लिए लोगों की नियुक्ति करती है. डॉग फूड टेस्टर में नौकरी करने वाले कर्मचारियों को बनाए जाने वाले प्रोडक्ट को टेस्ट करके बताना होता है कि इसका स्वाद कैसा है और इसकी रिपोर्ट देनी होती है. 

दुनिया का वो 'जादुई पेड़', जिसे काटने पर बहने लगता है इंसानों की तरह खून

पापा ने बेटी की ख्वाहिश पूरी करने के लिए किया ऐसा काम

इस लाल गिलहरी के बच्चे से लोगों को हुआ प्यार, वायरल हुआ वीडियो

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -