तीसरे टेस्ट से बाहर होंगे केएल राहुल ! हरभजन सिंह ने बताया कारण
तीसरे टेस्ट से बाहर होंगे केएल राहुल ! हरभजन सिंह ने बताया कारण
Share:

नई दिल्ली: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो मुकाबलों में भारत की अंतिम एकादश में सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर केएल राहुल को चांस मिला। उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने पर जमकर बहस हुई। केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए 3 पारियों में कुल 38 रन बनाए, जिनमें सर्वोच्च स्कोर 20 रन था। ऐसे में सवाल खड़े हो गए कि शुभमन गिल के स्थान पर उन्हें मौका दिया गया, मगर वे इसे भुनाने में नाकाम रहे, तो उन्हें बाहर किया जाए। वहीं, रविवार (19 फरवरी) को हुए टीम सिलेक्शन में केएल राहुल से उपकप्तानी भी वापस ले ली गई। ऐसे में दिग्गज भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि अब राहुल को बाहर करना आसान होगा। 

दरअसल, ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि खराब प्रदर्शन के बाद केएल राहुल को रोहित शर्मा के डिप्टी के रूप में बर्खास्त किया गया है, जिससे शुभमन गिल के लिए भी रास्ता खुल गया है। इस संबंध में बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा है कि शुभमन गिल इंदौर में 1 मार्च से शुरू होने वाले अगले टेस्ट मुकाबले में कप्तान रोहित के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। बता दें कि, शुभमन गिल की हाल की फॉर्म बेहतरीन रही है और उन्होंने पिछले कुछ टेस्ट मैचों में भी शानदार पारियां खेली हैं। यही वजह है कि शुभमन गिल को अंतिम दो मुकाबलों में मौका दिए जाने की वकालत हर कोई कर रहा है। 

हरभजन सिंह ने कहा है कि, 'देखिए, मुझे ऐसा लगता है राहुल को बाहर कर दिया जाएगा, क्योंकि जब आप उप-कप्तान नहीं होते हैं, तो प्रबंधन और सेलेक्टर्स के लिए आपको बाहर करना आसान हो जाता है। एक बार जब आप उप-कप्तान बन जाते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने किस प्रकार का प्रदर्शन किया है, फिर भी आप अंतिम एकादश में शामिल हैं, मगर अब वह 'वीसी' टैग नहीं है।" 

'यदि बुमराह मुंबई इंडियंस के लिए 7 मैच नहीं खेलेंगे, तो दुनिया ख़त्म नहीं हो जाएगी'

वूमेन्स T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत !

किंग कोहली ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड, बने ये कारनामा करने वाले विश्व के सबसे तेज बल्लेबाज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -