IPL 2021: KL राहुल के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, कोहली-रोहित भी रह गए पीछे
IPL 2021: KL राहुल के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, कोहली-रोहित भी रह गए पीछे
Share:

नई दिल्ली. के एल राहुल ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है. आईपीएल 2021 के मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) के कप्तान राहुल ने यह रिकॉर्ड बनाया है. वह बतौर भारतीय सबसे तेज 5 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं,उन्होंने महज 143 पारी में यह कारनामा किया है. राहुल ने इस मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है.

केएल राहुल हालांकि इस मैच में महज 4 रन बना सके. उन्होंने 143 पारियों में 5003 रन बनाए हैं. औसत 42 का और स्ट्राइक रेट 138 का है. वे 4 शतक और 41 अर्धशतक जड़ चुके हैं. राहुल इंटरनेशनल और टी20 लीग दोनों में शतक जड़ चुके हैं. दूसरी तरफ विराट कोहली अब तक इंटरनेशनल टी20 में शतक नहीं लगा पाए हैं.  हालांकि IPL के वर्तमान सीजन में उनकी टीम IPL में अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई है. टीम ने 3 मैच में केवल एक में जीत दर्ज की है. चौथा मुकाबला हैदराबाद के खिलाफ चल रहा है.

ओवरऑल टी20 में सबसे तेज 5 हजार रन के रिकॉर्ड की बात करें तो वेस्टइंडीज के क्रिस गेल सबसे आगे हैं. उन्होंने 132 पारियों में यह कारनामा किया था. राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श को पीछे छोड़ा. उन्होंने 144 पारियों में ऐसा किया था. राहुल ओवरऑल दूसरे स्थान पर आ गए हैं. विराट कोहली ने 167 जबकि रोहित शर्मा ने 188 पारियों में यह कारनामा किया है. 

सीएम ममता का केंद्र पर हमला, कोरोना महामारी को बताया ''मोदी निर्मित त्रासदी'

उत्तर प्रदेश: मास्क चेकिंग के दौरान चौकी इंचार्ज को चांटा मार फरार हुआ युवक

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक हुए कोरोना संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -