अगर आपको है अस्थमा तो आज से ही शुरू कर देंग इस फल का सेवन
अगर आपको है अस्थमा तो आज से ही शुरू कर देंग इस फल का सेवन
Share:

दुनिया में वैसे तो कई फल हैं लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया के सबसे शक्तिशाली फल के बारे में. जी हाँ, इसे खाने के बाद जबरदस्त एनर्जी आती है और इस फल का नाम कीवी है. तो आइए जानते हैं कीवी फल से सेहत को होने वाले फायदे के बारे में.

कोलेस्ट्रॉल को रोके - जी दरअसल कीवी कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित करने में सहायक होते हैं. अगर आप इसका नियमित सेवन करते हैं तो शरीर में अच्छे कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ती है. इसी के साथ यह मुख्य रूप से कई हृदय रोगों में फायदेमंद है. जी दरअसल इसका सेवन करने से आपको पेट की समस्याओं से लाभ मिलता है जैसे पेट दर्द, दस्त आदि.

सूजन को कम करने में सहायक है - कीवी में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं और यह गठिया रोग में काम देता है. कीवी का नियमित सेवन आपके लिए फायदेमंद रहेगा और इसके अलावा, यह आंतरिक घावों को ठीक करने और सूजन कम करने में सहायक हो सकता है.

अस्थमा के लिए फायदेमंद - अगर आपको अस्थमा है तो आप कीवी खा सकते हैं क्योंकि कीवी में विटामिन सी की मात्रा सबसे अधिक होती है. जी दरअसल इस फल में विटामिन ए, विटामिन के और विटामिन ई होता है और इसमें कैल्शियम और मैग्नीशियम के साथ-साथ फॉस्फोरस भी होता है. इस फल में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. इसी के साथ कीवी में 15 ग्राम कार्बोहाइड्रेट और 61 ग्राम कैलोरी होती है और यह पाचन तंत्र के लिए फायदेमंद होता है.

कब्ज दूर करने के लिए - अगर आपको हर समय कब्ज की परेशानी रहती है तो आप कीवी खाए क्योंकि इसमें शामिल फाइबर पाचन में सहायक होता है.

14000 के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 480 लोगों की मौत

पॉप स्टार रिहाना के पिता ने कोरोना को दी मात, बेटी ने की थी मदद

अभिनेत्री एंजेलिना जोली ने बताया क्‍यों हमेशा वो रोती रहती हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -