रसोई की कुछ चीज़ें भी बना सकती हैं आपको खूबसूरत
रसोई की कुछ चीज़ें भी बना सकती हैं आपको खूबसूरत
Share:

आपकी रसोई में कई ऐसी चीज़ें शामिल हैं जिनका इस्तेमाल आप ब्यूटी में भी कर सकते हैं. कई लोगों को इसके बारे में पता नहीं होता है और वो हर बार हो बाहर के प्रोडक्ट को इस्तेमाल करते हैं. कई तत्व त्वचा में निखार लाने का काम करते हैं. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. किस तरह रसोई के तत्वों से आपके चहरे की रौनक को बढ़ाया जा सकता हैं. 
 
- नमक की मदद से स्किन में मौजूद डेड सेल्स को खत्म कर ब्लैकहेड्स की परेशानी दूर की जा सकती है. आधे चम्मच बेकिंग सोडा को आधे कप पानी में घोल लीजिए और कुल्ला कर लीजिए. इससे सांसों की बदबू दूर होगी.

- स्किन पर नैचुरल ग्लो के लिए रात्रि में जीरे को पानी में भिगोकर रख दीजिए तथा अगली सुबह उस पानी से चेहरा धो लीजिए. इससे दाग-धब्बे भी दूर होंगे.

- हल्दी की मदद से चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाया का सकता है, इसी के साथ ही हल्दी के साथ नारियल का तेल मिलाकर फटी एडियों से भी निजात पाई जा सकती हैं.

- पिंपल से राहत पाने के लिए बेसन, शहद, गुलाब जल, चंदन पाऊडर तथा चुटकीभर हल्दी के पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं. इससे टैनिंग की समस्या दूर तथा बाल मजबूत बनते हैं.

- हर रोज रूई की मदद स्कैल्प पर दूध लगाएं और फिर इसे धो ले. इससे ना सिर्फ रूखे बालों की परेशानी खत्म होती है, बल्कि इनमें चमक भी आती है.

घरेलु नुस्खों से पाएं लगातार होने वाली हिचकी से निजात

पाचन में सुधार कर वजन घटती है हल्दी की चाय, जानें कैसे बनाएं

पाचन में मददगार है भुना चना, जानें फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -