'KISS' से बढ़ता है कई बीमारियों का खतरा! जरूर पढ़ लें ये खबर
'KISS' से बढ़ता है कई बीमारियों का खतरा! जरूर पढ़ लें ये खबर
Share:

Kiss करने से कुछ बीमारियों का खतरा बढ़ता है। बीमारियों का खतरा बढ़ता है क्योंकि चुंबन के दौरान त्वचा से संक्रमण होने की संभावना होती है। इसलिए, यदि आप किसी को Kiss करते हैं तो सावधान रहें और संभावित संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक सुरक्षा उपायों का पालन करें।

कुछ शोधों से पता चलता है कि किस करने से संक्रमण फैलने का खतरा होता है। किसी को जोड़ों की गठिया हो तो किस करने से उसे बढ़ता हुआ दर्द महसूस होता है। साथ ही दुसरे व्यक्ति के मुंह में छलनी बीमारी या कफ के कारण उसे बीमार होने की आशंका बनी रहती है। अगर किस के दौरान कोई चोट लग जाती है तो इससे इन्फेक्शन भी हो सकता है। इसलिए किसी के साथ किस करने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए। अगर आपके पार्टनर को बीमारी है तो आपको उनसे दूर रहना चाहिए तथा इन बीमारियों के बारे में जानकारी होना भी जरूरी है।

वही एक अन्य रिसर्च में पता चला है कि ज्यादा किस करने से स्वस्थ लोगों में भी मुंह के कैंसर का खतरा बढ़ जाता है। इस संबंध में अन्य रिसर्चों में भी इस बात का उल्लेख होता है कि कैंसर का खतरा ज्यादा जानलेवा तब होता है जब किसी मानव के शरीर में इंफेक्शन होता है जो कि किसी बीमारी या रोग से हो सकता है। इसलिए अगर किसी व्यक्ति के मुंह में कोई चोट या अल्सर होता है, तो किस करने से उसे खतरा हो सकता है। इसके अलावा, किस करते समय मुंह में आने वाली छोटी-छोटी चोट भी इंफेक्शन का कारण बन सकती हैं। अगर किसी महिला को हर्पीज जैसी बीमारी हो तो उसे अपने साथ किसी और के साथ किस करने से बचना चाहिए, वरना उसे अपने साथी को भी इस बीमारी से संक्रमित करने का खतरा हो सकता है। 

गर्मी में ऐसे रखे अपनी त्वचा का ध्यान

चेहरे की रंगत लौटाएगा रात का बचा हुआ चावल, जानिए कैसे?

क्या पसीने की बदबू से हो गए हैं परेशान तो अपना लें ये उपाय, तुरंत मिलेगा निजात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -