Share:
चेहरे की रंगत लौटाएगा रात का बचा हुआ चावल, जानिए कैसे?
चेहरे की रंगत लौटाएगा रात का बचा हुआ चावल, जानिए कैसे?

अक्सर कई बार चावल जब एक्सट्रा बच जाते हैं तो उनको फ्राई करके खा लिया जाता है, मगर क्या आप जानते हैं कि बचे हुए चावलों का उपयोग स्किन केयर में भी किया जा सकता है। बचे हुए चावलों से बना पैक स्किन की रंगत को सुधारने में सहायता करता है। यह पैक रंगत निखारने के साथ ही स्किन प्रॉब्लम से निजात दिलाने में भी सहायता करता है। यहां बता रहे हैं बचे हुए चावलों को उपयोग करने का तरीका।

यूं हटाएं डेड स्किन:-
डेड स्किन हटाने के लिए बासी चावलों से स्क्रब बना सकते हैं। इसके लिए चावल को मिक्सर में डालकर पेस्ट बनाएं फिर उसमें कॉफी पाउडर मिला लें। फिर इसमें थोड़ा टमाटर का रस मिलाएं। इसे चेहरे पर अप्लाई करें तथा फिर सर्कुलर मोशन में रब करें। फिर चेहरे को ठंडे पानी से साफ करें। 

यूं बनाएं फेस पैक:-
गर्मी के मौसम में ऑयली स्किन से राहत पाने के लिए आप बचे हुए चावल से फेस पैक बना सकते हैं। इसे बनाने के लिए बासी चावल को मिक्सर में डालकर पीस लें तथा उसमें नींबू का रस तथा एलोवेरा जेल मिला लें। फिर इसमें नींबू का रस मिलाएं। इसे अच्छे से मिक्स करें और फिर साफ चेहरे पर अच्छे से अप्लाई करें। कुछ देर के लिए पैक को लगा रहने दें तथा फिर गुनगुने पानी से साफ करें। 

यूं हटाएं टैनिंग:-
गर्मी के मौसम में टैनिंग की समस्या काफ कॉमन है, इसके कारण त्वचा काली पड़ने लगती है। सनबर्न से निपटने के लिए परे चावल को ठंडा करें तथा फिर इसमें बेकिंग सोडा मिक्स करें। अब इसे हाथों और पैरों पर अप्लाई करें। फिर सूखने के पश्चात् इसे रगड़ना शुरू करें।

यहाँ जानिए फल खाने का सही तरीका

गर्भावस्था के दौरान ना करें ये गलतियां, बच्चे को दे सकती हैं दिल की बीमारी

थोड़ी-थोड़ी बीयर भी पहुँचाती है शरीर को बहुत नुकसान, पीने वाले एक बार जरूर पढ़ ले ये खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -