अनोखा रिकॉर्ड: दंपति ने एक दूसरे को किया इतना लम्बा KISS कि देखते रह गए लोग
अनोखा रिकॉर्ड: दंपति ने एक दूसरे को किया इतना लम्बा KISS कि देखते रह गए लोग
Share:

विश्व में कई अजीबोगरीब चीजों के रिकॉर्ड बने हैं. इनमें किस का रिकॉर्ड भी कई लोगों ने अपने नाम कर चुके है. दुनिया के सबसे लम्‍बे किस (World's longest kiss) का रिकॉर्ड थाइलैंड (Thailand) में एक बार फिर से बनाया गया है. यह रिकॉर्ड वैलेंटाइन वीक (Valentine week) के किस डे (Kiss Day) के के बीच बनाया गया है. इस किस का रिकॉर्ड थाइलैंड के दंपति ने मिलकर बनाया था.
 
2013 में 12 से 14 फरवरी कजे मध्य विश्व के सबसे लम्‍बे किस का रिकॉर्ड भी बना चुके है. कपल ने एक-दूसरे को 58 घंटे, 35 मिनट और 58 सेकंड तक किस करके रिकॉर्ड भी बना चुके है. यह आयोजन थाइलैंड के म्‍यूजियम रिप्‍लेज बिलीव इट और नॉट की आयोजित भी किया जा चुका है. वैलेंटाइन वीक पर आयोजित इस कॉम्पिटीशन में 9 दंपतियों में हिस्सा लिया है. इस प्रतियोगिता में 70 वर्ष  के एक दंपति ने भी भाग लिया था.
 
थाइलैंड के पताया में आयोजित इस प्रतियोगिता में दंपति एक्‍काचाय तिरानारत और लक्ष्‍यना तीरानारत ने रिकॉर्ड अपने नाम किया है. प्रतियोगिता जीतने के उपरांत दंपति को गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड की ओर से सर्टिफ‍िकेट भी प्रदान किया गया है. वहीं, ऑर्गेनाइजर की ओर से कैश प्राइज और दोनों को डायमंड रिंग भी उपहार में दी गई थी.
 
चौंकाने वाली बात यह भी है कि जिस दंपति ने यह प्रतियोगिता में जीत हासिल की वह पहले भी किस के मामले रिकॉर्ड बना चुके हैं. इससे पहले यह दंपति 2011 में भी किस का रिकॉर्ड बना चुके हैं. जो 46 घंटे, 24 मिनट और 9 सेकंड तक चला था. उस दौरान इस दंपति की दुनियाभर में सुर्ख़ियों में रह चुके है. 2011 और 2013 में दो रिकॉर्ड बनाने के बाद दंपति थााइलैंड में बहुत ज्यादा पॉपुलर हो चुके है और सेलिब्र‍िटी की तरह इनके फोटो-वीडियो वायरल हुए. अभी तक इनका रिकॉर्ड कोई तोड़ नहीं पाया है.

शशि थरूर पर अठावले ने शायराना अंदाज में बोला हमला, कहा- 'जिनकी इंग्लिश हमने देखी उनका नाम है...'

अब ट्रेनों में लगेंगे ब्लैक बॉक्स और CCTV, जानिए और क्या होंगे बदलाव?

महाराष्ट्र में हुई 'हिजाब दिवस' मनाने की कोशिश, कई इलाकों में लागू हुई धारा-144

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -