पुण्य तिथि : किशोर कुमार की ये अटपटी बातों से हैरान रह जायेंगे आप
पुण्य तिथि : किशोर कुमार की ये अटपटी बातों से हैरान रह जायेंगे आप
Share:

बॉलीवुड में अपनी खूबसूरत आवाज़ से नगमे सुनाने वाले किशोर कुमार आज भी सभी के दिलों में जिन्दा हैं. आज भी उनके गानों को काफी पंसद किया जाता है और उनके यही गाने इस दुनिया में आज भी ज़िंदा रखे  हुए हैं. उनके बारे में आपको बता दें, किशोर कुमार का जन्म 4 अगस्त 1929 को मध्य प्रदेश के खंडवा में हुआ था और उनका निधन 13 अक्टूबर 1987 को हुआ. कहा जाता है किशोर बहुत ही बेख़ौफ़ थे और किसी से नहीं डरते थे. इनके बारे में कई बातें कही जाती हैं कि अगर उनका मूड हो तो गाना रिकॉर्ड करते थे लेकिन अगर मूड ठीक ना हो तो किसी कुछ भी कर लें वो गाना रिकॉर्ड नहीं करते थे. आज हम आपको उनसे जुड़े कुछ किसे बनाने जा रहे हैं. 

महान क्रांतिकारी राममनोहर लोहिया के जीवन से जुड़ी 5 महत्वपूर्ण बातें

* बिवेयर आॅफ किशोर : जी हाँ, किशोर कुमार ने अपने घर के बाहर ये बोर्ड लगा रखा था. इस पर खास किस्सा है कि निर्माता-निर्देशक एचएस रवैल उनसे मिलकर जा रहे थे तो किशोर ने उनका हाथ काट लिया था, और पूछने पर किशोर ने कहा कि उन्हें बाहर लगा बोर्ड देखना था. 

* मेल-फीमेल आवाज़ में गाया गाना : किशोर ने 1962 की फिल्म 'हाफ टिकट' का गीत 'आके सीधे लगी दिल पे जैसी' को मेल और फीमेल दोनों ही आवाज़ में गाया. इतना ही नहीं ये गाना एक ही बार में रॉर्ड हुआ और सुपरहिट भी रहा. 
 
* मोहम्मद रफ़ी का गाना : 1976 में आई राजेश खन्ना की फिल्म 'महबूबा' का सुपरहिट गाना 'मेरे नैना सावन भादो' में किशोर कुमार ने अपनी आवाज़ दी थी जो बेहद ही हिट रहा. लेकिन कहा जाता है पहले इस गाने को मोहम्मद रफ़ी गाने वाले थे.

 जगजीत: जिसने अपनी गायकी से जीता जग

* लाजवाब किशोर : एक बार किशोर ने अपने घर में आर्किटेक्चर को बुलवाया था जिसे ये कहा था कि उनके लिए ऐसा घर बनाया जाए जिसमें हर कमरे में पानी ही पानी हो और साथ ही बेड के पास एक नाव हो जिस पर बैठकर वे डाइनिंग हॉल तक जा सके. लेकिन ये सपना पूरा नहीं हुआ.

* पैसा ही सब कुछ : किशोर कुमार ने खूब पैसा कमाया अगर गला ख़राब हुआ करता था तो गाने और पैसे के लिए उनका गए ठीक भी हो जाता था. एक बार उन्होंने ये तक कह दिया था अपने दोस्त से कि जब जब हम मरने वाले होंगे तब सारा पैसा अपनी छाती पर बांध लेंगे तब मरेंगे.  

बॉलीवुड अपडेट्स..

तो अपनी बेटी से नहीं मिल पाने के गम में गुरू दत्त ने की थी आत्महत्या

आॅपरेशन ब्लू स्टार के प्रमुख थे सुखदेव सिंह सुखा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -