आधी रात को खत्म हुई 'किसान क्रांति पदयात्रा' आज भी बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज
आधी रात को खत्म हुई 'किसान क्रांति पदयात्रा' आज भी बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज
Share:

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार देर रात को किसानों ने अपना विरोध प्रदर्शन खत्म कर दिया. देशभर के कई किसान हजारों की संख्या में अपनी मांगो को लेकर दिल्ली पहुंचे थे. प्रदर्शन के बाद सरकार ने किसानों से कई वादे किये और उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन भी दिया. लेकिन किसान सरकार की इस प्रक्रिया से अब भी संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने कहा था कि अब तक उनकी सभी मांगे पूरी नहीं हुई हैं. सरकार के खिलाफ हो रहे किसानों के इस प्रदर्शन में कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे.

किसान आंदोलन लाइव : दिल्ली बॉर्डर पर रोके गए किसान बोले - क्या अपनी समस्या पाकिस्‍तान को बताये

मंगलवार को देर रात के बाद चौधरी चरण सिंह स्मारक स्थित किसान घाट पहुंचने के बाद किसानों ने अपना विरोध प्रदर्शन खत्म कर दिया. सूत्रों की माने तो आधी रात को दिल्ली-यूपी बॉर्डर खोलने के बाद उन्हें दिल्ली में आने की अनुमति मिल गई जिसके बाद किसानों ने अपना ये प्रदर्शन बंद कर दिया. आपको बता दें किसान क्रांति पदयात्रा 23 सितंबर से भारतीय किसान संघ के द्वारा शुरू किया गया था. यह यात्रा हरिद्वार से शुरू हुई थी और वहां से होते हुए गोंडा, बस्ती और गोरखपुर से होते हुए ये यात्रा दिल्ली पहुंची थी.

पाक-चीन के CPEC पर सख्त हुआ भारत, UN में लगाई फटकार

भारतीय किसान यूनियन के प्रेसीडेंट नरेश टिकैत ने कहा कि 23 सितंबर को शुरू हुई किसान क्रांति पदयात्रा किसान घाट पर आकर समाप्त हो गया है. दिल्ली पुलिस ने उन्हें यहां प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी थी इसलिए उन्होंने ये प्रदर्शन किया था. उनका लक्ष्य इस यात्रा को समाप्त करना था जिसे उन्होंने अब पूरा कर दिया है. वो सभी अपने गांव भी लौट गए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें दिल्ली पुलिस ने किसानों के राजधानी में प्रवेश पर रोक लगा दी थी और उन्हें रोकने के लिए आंसू गैस और गुब्बारे भी छोड़े गए थे. सूत्रों की माने तो इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए गाजियाबाद में आज यानी बुधवार को भी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे.

खबरें और भी....

किसान आंदोलन: सरकार के आश्वासन से संतुष्ट नहीं है किसान, जारी रखेंगे आंदोलन

किसान आंदोलन : कांग्रेस बोली - जब उद्दोगपतियों का करोड़ों का कर्ज माफ़ हो सकता है तो किसानो का क्यों नहीं

किसान आंदोलन : किसानो के समर्थन में उतरे अखिलेश और केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -