राजगढ़ में हुआ किसान कल्याण महाकुंभ का आयोजन, CM शिवराज बोले - 'कमलनाथ ने नहीं किया कर्जा माफ...'

राजगढ़ में हुआ किसान कल्याण महाकुंभ का आयोजन, CM शिवराज बोले - 'कमलनाथ ने नहीं किया कर्जा माफ...'
Share:

राजगढ़: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के मोहनपुरा में आयोजित किसान कल्याण महाकुंभ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सिंगल क्लिक से 70 लाख किसानों के अकाउंट में सीएम किसान कल्याण योजना के तहत फसल बीमा के 2900 करोड़, ब्याजमाफी के 2100 करोड़ व किसान सम्मान निधि के 1400 करोड़ रुपये अंतरित किए। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा- कमलनाथ ने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया, हम ब्याज कि गठरी उतार रहे हैँ। समारोह में पहुंचने पर जिले की पारम्परिक पगड़ी पहनाकर मुख्यमंत्री शिवराज ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत किया। नहरों व जलजीवन मिशन का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री शिवराज ने सम्बोधन में नहीं लिया सांसद रोडमल नागर का नाम।

वही इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज ने किसान सम्मान निधि की राशि बढ़ाने का भी ऐलान किया। राज्य सरकार ने 2 हजार बढ़ाये। अब किसानों को 6 हजार केंद्र व 6 हजार प्रदेश सरकार के मिलेंगे। पहले राज्य सरकार 4 हजार रुपये हर साल देती थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर गांव में बनाएंगे लाडली बहना सेना। किसानों, बहनो को आगे लाएंगे। मुख्यमंत्री ने यह भी ऐलान किया कि लाडली बहना योजना में ट्रैक्टर वाले परिवार को भी एक हजार रुपये देंगे। इससे पहले समारोह में प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी राम सिलावट ने कहा कि 2 लाख 85 हजार हेक्टेयर में होगी सिंचाई। राजगढ़ का विकास तो मध्य प्रदेश का विकास होगा।

गौरतलब है कि राजगढ़ जिले में मोहनपुरा व कुंडालिया सिंचाई परियोजनाओं से डलने वाली भूमिगत दाबयुक्त नहरों व समूह जलजीवन मिशन का भूमिपूजन 5 वर्ष पहले पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा किया गया था। अब नहरों से ज्यादातर भागों में सिंचाई आरम्भ होने के पश्चात् रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सीएम शिवराजसिंह चौहान द्वारा मंगलवार को लोकार्पण किया गया।

सतपुड़ा भवन अग्नि कांड में अब हुई बजरंग बलि की एंट्री, प्रमोद कृष्णम ने कही ये बात

'स्मार्टफोन का गलत इस्तेमाल और नशा युवाओं के लिए एक बड़ा खतरा': फारूक अब्दुल्ला

पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे पर आग का गोला बना पेट्रोल से भरा टैंकर, 4 की हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -