संसद में उठा सलमान खान का मुद्दा, कीर्ति ने कहा : क्या हिरण चला रहा था कार
संसद में उठा सलमान खान का मुद्दा, कीर्ति ने कहा : क्या हिरण चला रहा था कार
Share:

नई दिल्ली : इन दिनों लोकसभा में गहमागहमीभरा माहौल है। लोकसभा में नेशनल हेराल्ड का मामला चला। फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव पर सीबीआई द्वारा की गई कार्रवाई पर आपत्ती ली गई। तो अब भारतीय जनता पार्टी के सांसद कीर्ति आजाद ने न्यायालय से जुड़े बिल पर बहस में कहा है कि एक व्यक्ति हिरण को मारने के आरोपों में जेल की सलाखों के पीछे होता है मगर कार से किसी को भी कुचलने के मामले में छूट जाता है। इस मामले में यह प्रश्न उठता है कि आखिर क्या हिरण कार ड्राईव कर रहा था।

लोकसभा में न्यायिक पुररावलोकन महत्व के बिल पर कीर्ति आजाद ने सलमान खान से जुड़े हिट एंड रन केस व काले हिरण के शिकार के केस का उदाहरण देते हुए अपनी बात रखी। जिसमें  कीर्ति ने कहा कि गरीब को भी न्याय दिया जाना चाहिए। लोकसभा में बुधवार को कमर्शियल कोट्र्स, कमर्शियल डिविजन और कमर्शियल अपीलियट डिविजन आॅफ हाईकोट्र्स बिल 2015 को लेकर चर्चा की जा रही थी। इस बिल को लोकसभा में पारित कर दिया गया। कीर्ति आजाद ने लोकसभा में बड़े -बड़े कारोबारी मसलों के जल्द निपटारे को लेकर वे बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि वे किसी भी व्यक्ति की बुराई नहीं कर रहे हैं। मगर वे ज्यूडिशियल सिस्टम की हालत बता रहे हैं। इस तंत्र पर चर्चा करने को लेकर वे किसी न्यायाधीश की बुराई नहीं करना चाहते हैं वे तो न्यायालय में दिए जाने वाले फैसलों को लेकर समीक्षा कर रहे हैं ऐसे फैसले जिससे एक गरीब आदमी प्रभावित हो सकता है। गरीब आदमी मर जाता है लेकिन इसके लिए कोई एक शब्द भी नहीं बोलता है। अभी तक तो यही पता नहीं चला है कि क्या हिरण गाड़ी चला रहा था।

उन्होंने न्यायिक तंत्र को सुधारने और इसे दुरूस्त करने की जरूरत बताई। शिवसेना के सांसद विनायक राउत ने कहा कि ज्यूडिशियल सिस्टम ऐसा तंत्र है कि सलमान खान 13 वर्ष बाद भी बरी हो जाते हैं मगर प्रश्न यह उठता है कि इस घटना का जिम्मेदार आखिर कौन है। इस दुर्घटना को अंजाम किसने दिया। किसी ने भी उसे ढूंढने का प्रयास नहीं किया। सलमान खान तो छूट गए मगर जो भी मरा उससे जुड़े लोग वैसी ही हालत में हैं। उन्होंने तंत्र में बदलाव की जरूरत पर जोर दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -