60 फीसद जरूरतमंदों को फ्री चावल मिला : किरण बेदी
60 फीसद जरूरतमंदों को फ्री चावल मिला : किरण बेदी
Share:

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच पुड्डचेरी में जरूरतमंदों को फ्री चावल वितरित किए हैं . राज्य की उपराज्यपाल किरण बेदी ने कहा कि प्रशासन ने 60 फीसद से अधिक जरूरतमंदों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत फ्री चावल वितरित किए गए हैं. इसके जरिये लॉकडाउन में मुसबितों का सामना करने वालों लोगों को राहत मिलेगी. उन्होंने न्यूज एजेंसी पीटीआइ से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार को शुक्रिया अदा किया है. 

दिल्ली में बदले मौसम के मिज़ाज़, ठंडी हवा और बारिश ने मौसम को बनाया खुशनुमा

अपने बयान में उन्होंने कहा कि इसके अलावा केंद्र सरकार ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी कानून (मनरेगा) के तहत मजदूरों की दिहाड़ी 229 से 259 रुपये बढ़ा दी है. उपराज्यपाल ने कहा कि पुडुचेरी देश में पहली सरकार है जिसने केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा 20 अप्रैल से लॉकडाउन संबंधी दिशा निर्देशों में ढील देने के बाद मनरेगा कार्य शुरू किया है.

कोरोना : क्या होती है हार्ड इम्युनिटी, जानें रोचक तथ्य

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसके अलावा प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत इस महीने के पहले हफ्ते में 83,000 महिला लाभार्थियों के बैंक खातों में 500-500 रुपये ट्रांसफर किए गए हैं. इसके तहत केंद्र शासित प्रदेश के 9,299 किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 2,000 रुपये की पहली किस्त दी जा चुकी है.

जल्द हिमाचल प्रदेश में फिर शुरू होगी बस सुविधा, निगम को है अनमति का इंतज़ार

नहीं मिले मज़दूर तो पंचायत प्रधान ने किया चौकाने वाला काम

लॉकडाउन के बीच नवजात को मिली नई जिंदगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -