इसी हफ्ते जारी होगा एशिया कप 2023 का शेड्यूल! तीन बार भिड़ सकते हैं भारत-पाक
इसी हफ्ते जारी होगा एशिया कप 2023 का शेड्यूल! तीन बार भिड़ सकते हैं भारत-पाक
Share:

नई दिल्ली: एशिया कप 2023 पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाने वाला है। इस टूर्नामेंट का आयोजन हाइब्रिड मॉडल में होगा। यानी, पाकिस्तान में 4 जबकि श्रीलंका में 9 मैच खेले जाएंगे। भारत ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में खेलने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद हाइब्रिड मॉडल अपनाने का फैसला लिया गया। टीम इंडिया अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में ही खेलेगी। एशिया कप को लेकर अब एक और बड़ी अपडेट सामने आई है। बताया जा रहा है कि एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान इसी सप्ताह कर सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार, एशिया कप के शेड्यूल का ऐलान बुधवार (19 जुलाई) या शुक्रवार (21 जुलाई) को हो सकता है। बता दें कि जय शाह के नेतृत्व वाली ACC ने जब जून में हाइब्रिड मॉडल स्वीकार किया था, तब टूर्मामेंट के शुरू और ख़त्म होने की तारीखें भी बताई गई थीं। आगाामी एशिया कप की शुरुआत 31 अगस्त को होगी और फाइनल मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा। टूर्नामेंट में कुल 6 टीम शामिल होंगी। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका के अलावा, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल हिस्सा लेंगे।

बताया जा रहा है कि, एशिया कप में भारत और पाकिस्तान 3 दफा भिड़ सकते हैं। दोनों टीम का कम से कम दो बार मुकाबला होना तय है। खबरों की मानें तो भारत और पाकिस्तान की पहली भिड़ंत 2 सितंबर और दूसरी भिड़ंत 10 सितंबर को होगी। वहीं, दोनों यदि फाइनल में पहुंच गए तो क्रिकेट फैंस को तीसरी भिड़ंत भी देखने को मिल सकती है। भारत और पाकिस्तान के मैच कोलंबो और कैंडी में हो सकते हैं। बता दें कि भारत और पाकिस्तान का एशिया कप में 16 बार मुकाबला हुआ है। जिसमे से भारत ने 9 और पाकिस्तान ने 6 मैच जीते हैं।

क्या आपको भी पसंद है क्रिकेट...हॉकी...फुटबॉल और मुक्केबाजी तो आज ही जान लें ये जरुरी बात

'हमारे यहां भी क्रिकेट स्टेडियम बनवा दो..', BCCI से ईरान ने मांगी मदद, कोच बोले- हमने धोनी को देख-देखकर काफी कुछ सीखा

'माही भाई के सामने मेरी बोलती बंद हो जाती है..', धोनी के बारे में ऐसा क्यों भोले चहल ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -