किम जोंग की बहन ने जो बिडेन को दी चेतावनी, कहा- 'अगर चैन से सोना चाहते हैं तो....'
किम जोंग की बहन ने जो बिडेन को दी चेतावनी, कहा- 'अगर चैन से सोना चाहते हैं तो....'
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को उत्तर कोरिया की तरफ से चेतावनी मिली है. नॉर्थ कोरिया  के प्रमुख किम जोंग और उनकी बहन किम यो जोंग ने चेतावनी दी है कि अमेरिका ऐसा कोई भी कार्य न करे, जिससे उसकी नींद उड़ हो जाए. खास बात है कि बाइडन प्रशासन के अफसर टोक्यो और सियोल पहुंचे हैं. किम यो अपने भाई की प्रमुख सलाहकार भी हैं.

जंहा इस बात का पता चला है कि उत्तर कोरिया ने बाइडन के प्रशासन पर पहली बार हमला करते हुए अमेरिका और दक्षिण कोरिया के सैन्य अभ्यास की आलोचना की है. किम यो ने अमेरिका को चेताया है किया कि अगर 'उसे अगले 4 वर्ष तक रात में आराम से सोना है' तो वह उकसावे की कोई कार्रवाई न करें. अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन उत्तर कोरिया और अन्य क्षेत्रीय मुद्दों पर जापान और दक्षिण कोरिया से बात करने के लिए एशिया गए हैं, इसके उपरांत किम यो जोंग ने मंगलवार को यह बयान को जारी किया गया.

जंहा इस बारें में दोनों मंत्री टोक्यो में मंगलवार को वार्ता करने वाले है, और अगले दिन सियोल में ऑफिसर्स से मिलेंगे. उत्तर कोरिया के अंतर-कोरियाई केस संभालने वाली किम यो जोंग ने बोला कि उत्तर कोरिया को अगर साउथ कोरिया के साथ सहयोग नहीं करना हुआ, तो वह सैन्य तनाव को कम करने के लिए हुए 2018 के द्विपक्षीय समझौते से बाहर आने पर विचार करेगा और अंतर-कोरियाई संबंधों को संभालने के लिए गठित एक दशक पुरानी सत्तारूढ़ पार्टी इकाई को भी भंग करने वाले है.

QUAD मीटिंग से क्रोधित हुआ चीन, दिखा रहा अपना क्रोध

ईरान के क्रांतिकारी गार्ड ने भूमिगत मिसाइल शहर का किया खुलासा

आपातकाल की स्थिति का विस्तार करना 'वास्तविक समाधान' नहीं होगा: प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -