ईरान के क्रांतिकारी गार्ड ने भूमिगत मिसाइल शहर का किया खुलासा

ईरान के क्रांतिकारी गार्ड ने भूमिगत मिसाइल शहर का किया खुलासा
Share:

तेहरान: ईरान की इस्लामिक रेवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स (IRGC) की नौसेना बल ने क्रूज मिसाइलों, बैलिस्टिक मिसाइलों और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध प्रणाली से लैस एक नए मिसाइल शहर का खुलासा किया। आईआरसीजी के कमांडर-इन-चीफ होसैन सलामी ने कहा- "आज हम नौसेना युद्ध के क्षेत्र में (ईरान की) मिसाइल शक्ति की बहुत बड़ी वृद्धि देख रहे हैं।" 

सोमवार को मिसाइल शहर के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा  जैसा कि राज्य टीवी द्वारा प्रसारित फुटेज में देखा गया है, विभिन्न बैलिस्टिक और क्रूज़ मिसाइल प्रणालियों की एक श्रृंखला को विभिन्न रेंज में प्रदर्शित किया गया था। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, प्रक्षेपकों को साइट पर भूमिगत सुरंगों से, मोबाइल लांचर से या ईरानी नागरिक रक्षा प्रणाली की सुविधाओं से निकाल दिया जा सकता है। 

इसके अलावा, मिसाइल शहर के उपकरण विभिन्न श्रेणियों के भीतर नौसैनिक खानों को बिछाने, गति में फायरिंग, 360 डिग्री क्षेत्र को देखने और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध प्रणाली का मुकाबला करने में सक्षम हैं। उपकरण को स्थानीय रूप से रक्षा मंत्रालय, ईरानी ज्ञान-आधारित कंपनियों और IRGC के अनुसंधान विभागों द्वारा विकसित किया गया है।

QUAD मीटिंग से क्रोधित हुआ चीन, दिखा रहा अपना क्रोध

आपातकाल की स्थिति का विस्तार करना 'वास्तविक समाधान' नहीं होगा: प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा

अब कराची ब्लास्ट की जिम्मेदारी लेंगी लिबरेशन आर्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -