QUAD मीटिंग से क्रोधित हुआ चीन, दिखा रहा अपना क्रोध

QUAD मीटिंग से क्रोधित हुआ चीन, दिखा रहा अपना क्रोध
Share:

बीजिंग: क्वाड की बैठक के बाद चीन आगबबूला हो चुका है और निरंतर समंदर में अपनी गुस्सा जाहिर कर रहा है। क्वाड की बैठक में भारत, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और जापान के मध्य कई महत्वपूर्ण निरनय लिए गये हैं और इस गठबंधन ने चीन को सीमा रेखा में रहने को बोला गया है, लिहाजा चीन गुस्से में अपनी खीझ समंदर में निकाल रहा है। निरंतर अपनी मिलिट्री को समंदर में युद्धाभ्यास किया जा रहा है। एक के बाद एक हथियार समंदर में चला रहा है।

क्वाड से आगबबूला चीन: मिली जानकारी के अनुसार चीन की कम्यूनिस्ट गवर्नमेंट का मुखपत्र में कहा गया है कि चीन की सेना PLA ने समंदर में 3 स्थानों पर मिलिट्री युद्धाभ्यास कर रहे है। जिसमें चीन की तरफ से कई वारशिप को उतारा जा चुका है। चीन ने ये युद्धाभ्यास समंदर में महत्वपूर्ण ठिकानों पर करने का दावा किया है। रिपोर्ट के अनुसार जब अमेरिका के विदेश मंत्री चीन के खिलाफ अपने सहयोगियों से मिल रहे हैं, ऐसे वक्त में चीन समंदर में युद्धाभ्यास करने की कोशिश कर रहा है।

जंहा इस बात का पता चला है कि इस्टर्न और साउदर्न कमांड पीएलए फोर्स ने युद्धाभ्यास किया है। ये युद्धाभ्यास येलो सी, इस्ट चायना सी और साउथ चायना सी में किए गये हैं। वहीं येलो सी में चीन की सेना ने टाइप-056 और टाइप 056ए जहाज वुहाई, डेटांग और यिंगकाऊ के साथ ट्रेनिंग करने वाले है। जिसमें बंदूक चलाने के साथ एयर डिफेंस लॉन्च कर युद्ध के लिए ललकारा है। वहीं, इस्ट चायना सी में चीन की PL ने टाइप-052सी डिस्ट्रॉयर जिनान और टाइप 054ए लड़ाकू पानी जहाज के साथ युद्धाभ्यास शुरू कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक पीएलए नौ-सैनिकों ने 10 ट्रेनिंग सेशन किए है। जिसमें वारशिप्स, पनडुब्बियों और वारप्लेन्स को भी शामिल किया गया। वहीं, साउथ चायना सी में पीएलए ने समंदर में सर्च अभियान चलाया और रेस्क्यू मिशन युद्धाभ्यास को अंजाम दिया है।

आपातकाल की स्थिति का विस्तार करना 'वास्तविक समाधान' नहीं होगा: प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा

ऑस्ट्रेलिया में मर्डोक के न्यूज कॉर्प के साथ फेसबुक ने किया समझौता

क्या वाकई एस्ट्राजेनेका वैक्सीन से जम रहा है खून का थक्का, या फिर है ये अफवाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -