आपातकाल की स्थिति का विस्तार करना 'वास्तविक समाधान' नहीं होगा: प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा

आपातकाल की स्थिति का विस्तार करना 'वास्तविक समाधान' नहीं होगा: प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा
Share:

टोक्यो: जापानी प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने कहा कि यह तय करना बहुत जल्दबाजी होगी कि क्या टोक्यो क्षेत्र के लिए कोरोना की आपात स्थिति 21 मार्च को नियोजित हो सकती है, हालांकि प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, एक निकास प्रणाली की संभावना थी। सोमवार को एक ऊपरी सदन बजट समिति के सत्र में बोलते हुए, सुगा ने कहा कि विशेषज्ञों के साथ परामर्श करने के बाद एक अंतिम निर्णय लिया जाएगा। 

हालांकि सूचित सूत्रों ने कहा है कि संभावित घोषणा के साथ अधिक से अधिक टोक्यो क्षेत्र के लिए आपातकालीन अवधि से जल्दी बाहर निकल सकता है। स्वास्थ्य मंत्रालय को बुधवार को स्थिति का आकलन करने की उम्मीद है, सूत्रों ने कहा, सुगा के साथ टोक्यो क्षेत्र के लिए आपातकालीन समय सीमा के निर्णय की घोषणा संभवत: गुरुवार को होगी। सुगा अपने मंत्रिमंडल के साथ इस बात पर भी विचार-विमर्श करेगा कि क्या अधिक से अधिक टोक्यो क्षेत्र में कोरोना की स्थिति में आपातकाल अवधि को बढ़ाने के लिए पर्याप्त सुधार हुआ है। 

साथ ही स्वयं प्रधानमंत्री ने कहा है कि हाल ही में नए मामलों में गिरावट आई है, जबकि सरकार के कोरोना उपसमिति के प्रमुख शिगुरु ओमी के अनुसार, आपातकाल की स्थिति का विस्तार करना "वास्तविक समाधान" नहीं होगा। टोक्यो ने सोमवार को 175 नए कोरोना मामलों की सूचना दी, जिससे राजधानी का आंकड़ा 115,584 हो गया। स्थानीय सरकार और स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि दैनिक मामलों का औसत दिन का औसत 287.6 था, जो पिछले सप्ताह के औसत का 113.5 प्रतिशत है।

ऑस्ट्रेलिया में मर्डोक के न्यूज कॉर्प के साथ फेसबुक ने किया समझौता

क्या वाकई एस्ट्राजेनेका वैक्सीन से जम रहा है खून का थक्का, या फिर है ये अफवाह

चीन के सबसे खराब रेतीले तूफान के दौरान रद्द हुई 400 से भी अधिक उड़ाने

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -