ताजा मिसाइल प्रक्षेपण पर बोले किम जोंग, कहा- यह US व दक्षिण कोरिया को चेतावनी

Aug 07 2019 04:02 PM
ताजा मिसाइल प्रक्षेपण पर बोले किम जोंग, कहा- यह US व दक्षिण कोरिया को चेतावनी

प्योंगप्यांग : उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन का कहना है कि प्योंगयांग का ताजा मिसाइल प्रक्षेपण वॉशिंगटन और सियोल के संयुक्त सैन्य अभ्यास के खिलाफ एक चेतावनी है. बता दें कि इससे पहले मंगलवार को किम द्वारा एक नई मिसाइल का प्रक्षेपण किया था. सूत्रों से मिली जानकारी की माने तो किम जोंग-उन ने इस पर कहा कि उक्त सैन्य कार्रवाई अमेरिका और दक्षिण कोरिया के अधिकारियों द्वारा संयुक्त सैन्य अभ्यास को चेतावनी भेजने का एक सुनहरा अवसर है.

बताया जा रहा है कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के तहत उत्तर कोरिया के लिए बैलिस्टिक मिसाइलों का प्रक्षेपण प्रतिबंधित है. अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बीच पिछले महीने अचानक हुई बैठक के बाद यह उत्तर कोरिया का पहला मिसाइल परीक्षण बताया जा रहा है. साथ ही बता दें कि 30 जून को हुई बैठक में किम और ट्रंप असैन्यीकृत क्षेत्र में बैठक में वार्ता फिर से शुरू करने पर सहमत हुए थे.

साथ ही बता दें कि उत्तर कोरिया द्वारा पहले भी आगाह किया गया था कि अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच होने वाले युद्ध अभ्यासों से वॉशिंगटन और प्योंगयांग के बीच परमाणु निरस्त्रीकरण की वार्ता बहाल होने की योजना भी प्रभावित की जा सकती है. 

सुषमा स्वराज को दुनिया कर रही याद, इन देशों ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

FIFA WOrld कप Qualifiers : ये 35 खिलाड़ी प्रशिक्षण शिविर के लिए चुने गए

अमेरिका की चीन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, दुनिया भर के देशों में मची हलचल