+

सुषमा स्वराज को दुनिया कर रही याद, इन देशों ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

सुषमा स्वराज को दुनिया कर रही याद, इन देशों ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार देर रात को इस दुनिया को अलविदा कह दिया. कल रत दिल्ली के एम्स में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. उन्होंने दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली. सुषमा स्वराज के निधन पर देश और दुनिया के राजनेताओं द्वारा दुख व्यक्त किया जा रहा है. इजरायल द्वारा सुषमा स्वराज के निधन पर दुख जाहिर करते हुए कहा गया है कि सुषमा स्वराज के निधन की खबर सुनकर वह दुखी हैं.

इजरायल इन इंडिया के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है कि भारत और इजरायल के संबंधों के प्रति उनके समर्पण, करुणा और योगदान को भुलाया नहीं जाएगा.साथ ही बता दें कि इस ट्वीट में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और सुषमा स्वराज की एक फोटो भी लगी हुई है. जबकि अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और विदेश मंत्री ने भी स्वराज के निधन पर जताया है. 

वहीं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना द्वारा सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी गई है और उनके परिवार के प्रति सहानुभूति जताई गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के साथ उनके अच्छे रिश्ते थे. उनकी मृत्यु के साथ, बांग्लादेश ने एक अच्छा दोस्त खो दिया है. साथ ही ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ द्वारा भी संवेदना व्यक्त की गई है और उनके साथ हुई चर्चाओं को याद किया गया है.

यह है सुषमा की कभी ना भूलने वाली तस्वीर, जिसकी पूरी दुनिया हुई मुरीद

विलक्षण प्रतिभा की धनी थी सुषमा स्वराज

मात्र 25 साल की उम्र में हरियाणा कैबिनेट में शामिल हुई थी सुषमा, जानें उनका दिलचस्प राजनीतिक करियर

सुषमा स्वराज के निधन से बहुत गहरे सदमे में हैं अनुपम खेर, कहा- 'खबर सुनकर...'