कोरोना की रोक के लिए इस शहर में शुरू किया जाएगा 'किल कोरोना अभियान'

कोरोना की रोक के लिए इस शहर में शुरू किया जाएगा 'किल कोरोना अभियान'
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना नए इलाकों में अपने पैर पसारते जा रहा है. वहीं अब शहर में कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए किल कोरोना अभियान शुरू किया जाएगा. इस अभियान के अंतर्गत जिले में व्यापक और सघन हेल्थ सर्वे और जांच का कार्य कर दिया जाएगा. कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सभी जिला अधिकारियों, स्वास्थ्य विभाग की टीम को एक जुलाई से प्रारंभ किए जा रहे किल कोरोना अभियान में सबकी भागीदारी के निर्देश दे दिए हैं. इस संबंध में कलेक्टर ने कहा है कि वायरस के पूर्व नियंत्रण की रणनीति के साथ कार्य कर रहे है. किल कोरोना अभियान में सभी का सहयोग अपेक्षित है. घर-घर पहुंच रहे सर्वे दल को आवश्यक जानकारी देकर सहयोग करने वाले है.

इसके चलते कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जाएगा.  संक्रमण को रोकने के लिए शहर की घनी बस्तियों, झुग्गियों और स्लम एरिया में सबसे पहले अभियान चलाया जाएगा. उसके बाद ग्रामीण और शहर के अन्य क्षेत्रों में अभियान चलाकर सार्थक एप के माध्यम से व्यापक सर्वे, सैंपलिंग और स्क्रीनिंग के लिए महा अभियान चलाया जाएगा. इसके लिए शहर में कुल 500 सर्वे दलों का गठन किया जाकर इन दलों को पूर्व में प्रशिक्षण दिया गया है. गठित दल शहर में चिन्हित 51 घनी और सघन बस्तियों में व्यापक स्क्रीनिंग और सैंपलिंग का कार्य कर किल कोरोना अभियान को सार्थक करेंगे.

जानकारी के लिए बता दें की जिले में वायरस को नियंत्रण और स्वास्थ्य जागरूकता के इस महत्वपूर्ण अभियान में सरकार और समाज साथ-साथ कार्य करेंगे. किल कोरोना अभियान प्रत्येक परिवार को कवर करेगा. इस बारें में कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों और विभाग प्रमुखों से कहा है कि जिले में घर-घर जाकर विस्तृत सर्वे के माध्यम से संदिग्ध रोगी की शीघ्र पहचान और उपचार का कार्य किया जाए. सभी का सहयोग लेते हुए अभियान को गति दी जाए.

इंदौर में जारी है कोरोना का कहर, 36 नए मामले मिले और तीन ने तोड़ा दम

बिहार में आसमान से बरसी मौत, गई 83 लोगों की जान, पीएम मोदी ने जताया शोक

कोरोना के कहर के आगे स्थगित हुआ बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -