इंदौर में जारी है कोरोना का कहर, 36 नए मामले मिले और तीन ने तोड़ा दम
इंदौर में जारी है कोरोना का कहर, 36 नए मामले मिले और तीन ने तोड़ा दम
Share:

इंदौर : मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार जारी है. कोरोना के सबसे ज्यादा मामले इंदौर शहर से मिले है. रोजाना मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. वहीं अब इंदौर में कोरोना के 36 नए मामले मिले हैं जबकि इस बीमारी से अब तक 214 लोगों ने जान गवा दी है. 

हालांकि कोरोना महामारी की वजह से आज तीन और लोगों ने दम तोड़ दिया. वहीं अब शहर में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्‍या 962 बची है. देर रात जारी रिपोर्ट के मुताबिक आज 1323 सैंपल निगेटिव मिले हैं. जबकि 1380 सैंपल की जांच की गई. स्‍वस्‍थ होने पर 23 मरीजों को अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर दिया गया.

जानकारी के लिए बता दें की कोरोना संक्रमितों की हालत में सुधार के मामले में मध्य प्रदेश देश दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. यहां 76.4 फीसद मामलों में सुधार हो रहा है. वहीं संक्रमण वृद्धि दर 1.46 फीसद पर आ गई है. यह बात गुरुवार को कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा में सामने आई है. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंत्रालय में समीक्षा करते हुए मैदानी अधिकारियों को संक्रमित व्यक्ति के संपर्क इतिहास (कॉन्टेक्ट हिस्ट्री) पर नजर रखने के निर्देश दे दिए. हालांकि 2442 संक्रमित मामलों के साथ प्रदेश देश में 13वें स्थान पर है. प्रदेश की संक्रमित दर 3.92 फीसद है, तो देश की 6.26 फीसद है. 47.7 दिन में संक्रमित मरीजों की संख्या दोगुनी होती जा रही है. वहीं समीक्षा में बताया गया कि 47 जिलों में एक-एक और 23 जिलों में 10 से कम संक्रमित मरीज हैं.

बिहार में आसमान से बरसी मौत, गई 83 लोगों की जान, पीएम मोदी ने जताया शोक

कोरोना के कहर के आगे स्थगित हुआ बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा

फिर से आगे बढ़ सकती है प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की इन तीन परीक्षाओं की तारीख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -