उत्तर प्रदेश में हुए किडनी कांड में डॉक्टरों और हॉस्पिटलो के खातों की होगी जाँच
उत्तर प्रदेश में हुए किडनी कांड में डॉक्टरों और हॉस्पिटलो के खातों की होगी जाँच
Share:

कानपुर: उत्तर प्रदेश से आए दिन कई मामले सामने आ रहे है. वही इस बीच एक ओर मामला कानपुर शहर से आ रहा है. बता दे की कानपुर किडनी कांड मामले में इंफोर्स्मेंट डायरेक्टरेट ने मुकदमा दर्ज करने के पश्चात् छानबीन का सिलसिला प्रारम्भ कर दिया है. डायरेक्टरेट इस मामले के दौरान प्रकाश में आए हॉस्पिटल्स, डॉक्टरों व अन्य के खातों का निरिक्षण कर अवैध ढंग से अर्जित संपत्ति की जानकारी प्राप्त करेगा.

साथ ही कानपुर से लेकर दिल्ली, लखनऊ और कोलकाता सहित अन्य जिलों में फैले इस रैकेट में कई हाई प्रोफाइल लोगों की संलिप्तता के आरोप हैं. अब तक हुई छानबीन में दिल्ली के कुछ हॉस्पिटल्स की भूमिका सामने आ चुकी है. कानपुर पुलिस पूर्व में दिल्ली के पीएसआरआई हॉस्पिटल के डॉक्टर दीपक शुक्ला के अतिरिक्त लगभग 19 लोगों को अब तक हिरासत में ले लिया  जा चुका है, तथा पुलिस द्वारा निरंतर पूछताछ की जा रही है. 

इसके साथ ही कुछ की खोजबीन अभी भी जारी है. प्राप्त सूत्रों के अनुसार, इस मामले में कानपुर के कई लोगों की भूमिका सामने आई है. चिकित्सा के स्थान से जुड़े इन लोगों के अन्य जिलों के कई हॉस्पिटल्स तक पाए गए हैं. वही यह अंदेशा व्यक्त किए जा रहा है कि यह रैकेट काफी लंबे वक़्त से चल रहा था, और इसमें तमाम लोगों ने वारे न्यारे किए. साथ ही पुलिस द्वारा पुरे मामले का निरिक्षण किए जा रहा है. पुलिस द्वारा हॉस्पिटल्स की पूरी हिस्ट्री तलाश कर, सम्पूर्ण जाँच की जाएगी.

राम मंदिर के लिए सोने की ईंट देना चाहते हैं मुग़ल खानदान के वारिस, पीएम को भेजा प्रस्ताव

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, डेगवार सेक्टर में दागे मोर्टार

DU Online Exam: हाई कोर्ट ने यूनिवर्सिटी से मांगी कॉमन सर्विस सेंटर की ड‍िटेल 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -