कोरिया में लॉन्च हुआ KIA का नया मॉडल, जानिए क्या है खास
कोरिया में लॉन्च हुआ KIA का नया मॉडल, जानिए क्या है खास
Share:

वाहन निर्माता कंपनी किआ (Kia) ने अपने स्वदेशी बाजार कोरिया में अपने कॉम्पैक्ट SUV सेल्टोस (Seltos) का फेसलिफ्ट वर्जन को पेश कर दिया गया है। इस कार को कंपनी ने बुसान इंटरनेशनल ऑटो शो में पहली बार लॉन्च किया गया है। इस नए फेसलिफ्ट वर्जन का मूल्य 20।6m दक्षिण कोरियन वोन (KRW) बताई गई है, जो भारतीय मुद्रा के मुताबिक लगभग ₹12।50 लाख रुपए है।

सेल्टोस के इस नए फेसलिफ्ट वर्जन में इंडिया में उपलब्ध सेल्टोस SUV के मुकाबले बहुत अंतर हैं। सेल्टोस के नए फेसलिफ्ट वर्जन के इंडिया में आने के समय की कोई सूचना नहीं मिली है। जबकि किआ बहुत जल्द नई सेल्टोस फेसलिफ्ट को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पेश की जाने वाली है।

कितना अलग है नया वेरिएंट: सेल्टोस के नए फेसलिफ्ट के ग्रेविटी वेरिएंट में फ्रंट बम्पर पर ऑक्स हॉर्न पैनल,18-इंच के अलॉय व्हील, रियरव्यू मिरर कवर जैसे कुछ बड़े बाहरी डिटेल्स भी दिए जाने वाले है साथ ही एलईडी डीआरएल, ट्विन एलईडी हेडलाइट सिस्टम, लो-स्लंग ग्रिल जैसे सबसे अधिक अपडेट्स बाहरी डिजाइन में दिया जाने वाला है। 

लंबाई भी है ज्यादा: नई कोरियाई-स्पेक सेल्टोस SUV की चौड़ाई 1,800 mm, लंबाई 4,390 mm और ऊंचाई 1,600 mm है और इसका व्हीलबेस 2,630 mm का मिल रहा है। जबकि इंडिया में बिकने वाली सेल्टोस SUV की लंबाई 4,315 mm है, जो कि कोरियाई स्पेक सेल्टोस से छोटी है।

इंटीरियर भी है काफी अलग: बता दें कि कोरिया में लॉन्च सेल्टोस में बेहतर NVH लेवल के लिए 2-लेयर साउंडप्रूफ ग्लास, कोलिजन अवॉइडेंस असिस्टेंस, 360-डिग्री कैमरा, इंटेलिजेंट रिमोट पार्किंग सपोर्ट, एक साइड-व्यू कैमरा, एक नया गियर शिफ्ट नॉब और नए क्लाइमेट कंट्रोल वेंट्स दिए गए हैं जो इंडिया में बिकने वाली सेल्टोस से बहुत अलग है।

कोरिया में है डीजल इंजन का ऑप्शन: Kia Seltos का कोरियाई वर्जन दो इंजन के विकल्प में पेश किया जा रहा है। 4-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड, 1.6-लीटर पेट्रोल वाला पहला इंजन 198 हॉर्सपावर के अधिकतम पॉवर और 265 Nm के उच्चतम टॉर्क को उत्पन्न  करने का काम करते है। वहीं इसका 1.6-लीटर वाला 4-सिलेंडर डीजल इंजन 136 hp की अधिकतम पॉवर और 320 Nm का उच्चतम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम बताई जा रही है। इंडिया में किआ सेल्टोस केवल पेट्रोल इंजन के दो वेरिएंट (1.5-लीटर और 1.4-लीटर) में ही उपलब्ध है।

जगुआर लैंड रोवर ने किया बड़ा एलान, पेश करने जा रही है नई इलेक्ट्रिक कार

Honda लेकर आने वाली है अपनी नई कार, जानिए कब होगी लॉन्च

इन कारों पर मिल रही आपको भारी छूट, जानिए कैसे..?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -