किआ मोटर्स ने इंजन की आग से संभावित जोखिम की जाँच को किया याद
किआ मोटर्स ने इंजन की आग से संभावित जोखिम की जाँच को किया याद
Share:

किआ मोटर्स अमेरिका हुंडई को एक समस्या से अधिक वाहनों को वापस करने के लिए पीछा कर रहा है जिससे इंजन-कम्पार्टमेंट में आग लग सकती है। संदिग्ध वाहनों में दोषों की जांच करना जो सबसे खराब स्थिति में हैं और इंजन की आग का कारण बन सकते हैं।

ऑटोमोबाइल की दिग्गज कंपनी किआ और हुंडई दोनों ही देश में काफी जांच के दायरे में हैं और हाल ही में उन पर करोड़ों डॉलर का जुर्माना लगाया गया था। इसके एक दिन बाद यह बताया गया कि हुंडई ने नए रिकॉल ऑर्डर जारी किए हैं, जो अब 2021 सांता फ़े SUV, 2015 और 2016 वेलस्टर, 2011 से 2013 और 2016 सोनाटा हाइब्रिड वाहनों को कवर करते हैं, किआ को अमेरिकी बाजार में अपने कुछ प्रसाद वापस बुलाने के लिए सीखा गया है। एसोसिएटेड प्रेस ने बताया है कि किआ द्वारा प्रस्तुत एक दस्तावेज के अनुसार, यह कहता है कि कारों में कोई खराबी नहीं पाई गई है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि इंजन में आग लगने की पूरी संभावना नहीं है, फिर भी रिकॉल जारी किया जा रहा है। कोरियाई कार निर्माता इस समय के आसपास अधिक सक्रिय दिख रहा है। संदिग्ध कारों के मालिकों को 27 जनवरी से सूचनाएं मिलनी शुरू हो जाएंगी और डीलर उन वाहनों का निरीक्षण करेंगे जिनमें खराबी या मरम्मत की जा रही है।

नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन 2019 में इंजन में लगी आग के लिए देश में हुंडई और किआ की जांच कर रहा है। प्रशासन ने दोनों कंपनियों को 137 मिलियन डॉलर का भारी-भरकम जुर्माना अदा करने का आदेश दिया, जिसके बाद दोनों को लगभग दस लाख वाहनों को वापस बुलाने में दोषी पाया गया। ऐसे दोष हो सकते हैं जिनसे इंजन में आग लग सकती है।

सुरक्षा के मामले में इन कारों को मिल चुकी है कई रेटिंग

भारत सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग में तेजी लाने की कही बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -