KIA जल्द ही लेकर आ रही है अपनी नई इलेक्ट्रिक कार, जानिए क्या होगा इसमें खास
KIA जल्द ही लेकर आ रही है अपनी नई इलेक्ट्रिक कार, जानिए क्या होगा इसमें खास
Share:

KIA मोटर्स ने इलेक्ट्रिक कारों के सेगमेंट में कुछ वक़्त पहले अपनी पहली SUV ईवी 6 (EV6) के साथ शुरुआत कर दी थी। अब जिसके उपरांत कंपनी एक और फुल साइज SUV EV9 पर भी कार्य कर रही है। इस बड़ी लग्जरी इलेक्ट्रिक SUV को कंपनी अगले वाले वर्ष अनवील कर सकती है। EV9 इलेक्ट्रिक मॉडल ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर आधारित होगा, जिसपर कंपनी की EV6 भी आधारित है। 4WD सिस्टम के साथ आने वाली EV9 सही मायने में एक SUV होने वाली है।

EV9 का लुक और रेंज: फोटोज से पता चलता है कि EV9 एक बड़ी और बॉक्सी लुक में आने वाली SUV होने वाली है, इस  पर सेल्टोस जैसी कुछ लाइनें भी दिखाई देने वाली है। इस नई कार के डिजाइन के कॉन्सेप्ट को दर्शाने के लिए कंपनी ने पहले एक टीज़र भी पेश कर दिया गया है, इसमें इस कार में एक ब्लैंक्ड ऑफ ग्रिल और स्लिम एलईडी लैंप दिखाई दे रहे थे। इस कार के व्हील्स भी विशेष तौर पर तैयार किए गए हैं। इस गाड़ी में 500 किलोमीटर या उससे अधिक की रेंज देने के लिए ड्यूल मोटर बैटरी का सेटअप भी प्रदान किया जा रहा है। EV9, EV6 से ऊपर के क्लास में तैयार की गई एक प्रीमियम SUV होने वाली है।

EV 9 का इंटीरियर: जिसके  इंटीरियर में एक 27 इंच की एक बड़ा स्क्रीन डिस्प्ले दिया जाने वाला है जिसमें सुरक्षा के लिए ड्राइवर असिस्टेंस तकनीक का इस्तेमाल भी कर सकते है। साथ ही इसके केबिन को एक मजबूत और टिकाऊ मैटेरियल से तैयार भी कर सकते है।  

कैसे होगी EV9 : इंडिया में KIA अपनी सफलता के उपरांत, EV9, को भी EV6 की तरह ही आयात करके इंडिया में लेकर आने वाली है। EV6 के पहले बैच की बिक्री पूरी हो गई है और अब नए बैच के लिए भी बुकिंग भी शुरू की जा चुकी है। इंडिया में विशेष रूप से इलेक्ट्रिक कारें धीरे-धीरे लक्ज़री स्पेस में अपना स्थान बना रही है। EV9 के लिए कम्पनी का शानदार लुक और एक बड़ी रेंज के साथ आने का दावा करना यह संकेत दे रहा है कि यह कार भारत में EV6 के बाद कंपनी को अगली फ्लैगशिप कार हो सकती है। 

फिलहाल KIA ने इंडिया के लिए एक नई इलेक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट को दिखाया है साथ ही कंपनी ने कई परिवर्तनों के साथ नई अपडेटेड सेल्टोस को भी लॉन्च कर चुकी है। नई सेल्टोस 2023 को अगले साल ऑटो एक्सपो में अनवील किया जाने वाला है और इसकी लॉन्चिंग बाद में की जाने वाली है।

क्या आप भी लेने जा रहे है नई बाइक तो आपके पास है ये बेस्ट ऑप्शन

ऑटो एक्सपो 2023 में पेश करने जा रही है अपनी नई कार

मारुति जल्द ही पेश करेगी अपनी नई कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -