Share:
गर्मियों में फट रहें हैं होंठ तो ना हो परेशान, इस ट्रिक से तुरंत मिलेगा छुटकारा
गर्मियों में फट रहें हैं होंठ तो ना हो परेशान, इस ट्रिक से तुरंत मिलेगा छुटकारा

गर्मियों के मौसम में होंठ फटने की परेशानी आरम्भ हो जाती है तथा ऐसे में त्वचा के साथ ही होठों का भी विशेष ख्याल रखना पड़ता है। वैसे तो ये परेशानी सर्दियों में अधिकतर लोगों को होती है, मगर गर्मियों के मौसम में कुछ लोगों को होठ सूखने एवं फटने की शिकायत रहती है। ऐसा डिहाइड्रेशन की वजह से होता है। इससे निपटने का सबसे सरल समाधान है कि आप स्वयं को हाइड्रेटेड रखें। यहां देखिए फटे होठों से निपटने के सरल तरीके। 

इस बात का रखें ख्याल:-
गर्मी में स्किन ड्राईनेस की परेशानी से बचने के लिए खूब सारा पानी एवं लिक्विड चीजों को डायट में सम्मिलित करें। इसी के साथ धूप में निकलने से पहले लिप केयर रूटीन को फॉलो करें।

अपनाएं ये तरीके:-

शहद का करें यूज:-
शहद आपके होठों को मॉइस्चराइज करने एवं फटे होठों को संक्रमण से बचाने में सहायता कर सकता है। यह एक हल्के एक्सफोलिएटर के तौर पर भी काम करता है तथा आपके होठों से सूखी, डेड स्किन को हटाने में मदद करता है। इसका उपयोग करने के लिए इसे अपने होंठो पर लगाएं।

पेट्रोलियम जैली:-
पेट्रोलियम जेली तेल एवं मोम की तुलना में पानी में अधिक वक़्त तक रहती है। फटे लिप्स से आराम पाने का ये सस्ता और सरल तरीका है।

नारियल का तेल:-
नारियल के तेल में कई ब्यूटी बेनिफिट्स है। ये त्वचा को मॉइस्चराइज करता है। इसमें एंटी इंफ्लामेटरी एवं एंटी बैक्टीरियल गुण हैं। फटे होठों पर दिन भर नारियल का तेल लगाएं। अपने होठों पर तेल लगाने के लिए एक रूई का उपयोग करें।

क्या टैनिंग के कारण काला हो गया है आपका चेहरा? तो लगाएं ये फेस पैक, चमक उठेगा चेहरा

ऐसे बनाएंगे भिंडी की सब्जी तो उंगली चाटते रह जाएंगे लोग

बेबी कंसीव करने में आ रही है परेशानी तो जरूर रखें इन बातों का ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -