सालभर की बच्ची के गले में 8 दिन तक फंसा रहा इयरिंग
सालभर की बच्ची के गले में 8 दिन तक फंसा रहा इयरिंग
Share:

छोटे-छोटे बच्चे तो नासमझ होते है और वो कई बार कुछ ऐसी चीज़े खा लेते है जो उन्हें दिक्कत दें जाती है. ऐसा ही एक केस हम आपको आज बताने जा रहे है जब एक सालभर की बच्ची के गले में कान का झुमका अटक गया. जी हाँ... सिर्फ इतना ही सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो गए होंगे तो फिर जरा सोचिए उस नन्ही सी जान की क्या हालत हुई होगी. ये बच्ची मुंबई के कुर्ला इलाके की रहने वाली है. बच्ची अपने घर में खेल रही थी इस दौरान उसने खेल-खेल में एक इयरिंग निगल लिया और इसके बाद जो हुआ वो तो हैरान करने वाला था.

बच्ची की श्वासनली में इयरिंग फंस गया. इसके बाद बच्ची के गले में कफ होने लगा और उसको सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी थी. इस इयरिंग के कारण बच्ची के गले में इन्फेक्शन हो गया था और वो बीमार हो गई. इसके बाद उस बच्ची को परेल के बीजे वाडिया हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टर्स ने उसके गले से इयरिंग बाहर निकाला. जब डॉक्टर्स ने बच्ची के गले का एक्सरे किया तो उसमे गले में कोई चीज़ फंसी हुई नजर आ रही थी. ये जानने के बाद बच्ची के माता-पिता बहुत परेशान हो गए.

हैरानी की बात तो ये है कि बच्ची की हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई थी कि उसे तीन दिन तक वेंटीलेटर पर रखा गया था. लेकिन इसके बाद इस बच्ची की तबियत और ज्यादा ख़राब हो गई जिसके बाद उसे दूसरे अस्पताल में ले जाया गया. इस अस्पताल में भी बच्ची को तीन दिन तक रखा था. इसके बाद इस बच्ची के गले से Bronchoscopy तकनीक के जरिए इयरिंग निकाल दिया गया. फ़िलहाल ये बच्ची खतरे से बाहर आ गई है. सूत्रों की माने तो इस बच्ची के गले में करीब 8 दिन तक इयरिंग फंसा रहा था.

करोड़पति बनने के लिए इस मेले से ख़रीदे मटका

कुछ ऐसा है ट्रम्प का अपनी बेटी के साथ रिश्ता, फोटोज देखकर चौंक जाएंगे आप

ब्रेस्ट के साइज को लेकर बेटी को प्रेसर करते थे ट्रम्प

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -