यदि आप रोज बिना भूले करें यह 5 काम तो दिखने लगेंगे खूबसूरत
यदि आप रोज बिना भूले करें यह 5 काम तो दिखने लगेंगे खूबसूरत
Share:

खूबसूरत दिखने के लिए - दिन भर तो अपने चेहरे को सुंदर दिखाने के लिए आप बहुत कुछ करती हैं, परन्तु रात को उसी चेहरे के बारे में नहीं सोचती कि मेकअप की परत और प्रदूषण से बेचारे चेहेर का क्या हो जाता है. वही ऐसे में सुबह उठने पर चेहरा डल और मुर्झाया हुआ दिखता है. इसके अलावा बहुत सी लड़िकयां सुबह आइने में अपना चेहरा देखकर मायूस हो जाती हैं और सोचती हैं कि आखिर चेहरे का निखार कैसे वापस आएगी. तो चलिए हम आपको बताते हैं खूबसूरत दिखने के लिए कुछ आसान उपाय जिससे सुबह-सुबह आपकी स्किन बनेगी खिली निखरी. वही इसके लिए आपको रोज़ रात को सोने से पहले कुछ काम करने होंगे.

खूबसूरत दिखने के लिए उपाय -
मेकअप रिमूव करें-सोने से पहले अच्छे क्लिंजिंग मिल्क से मेकअप जरूर हटाएं. क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करेंगी तो आपकी स्किन सांस नहीं ले पाएगी.लिहाजा, आपके चेहरे पर कई दाग-धब्बे, पिंपल, एक्ने नजर आने लगेंगे. सोने से पहले नहाएं-दिनभर की थकान मिटानी है तो नहाइये जरूर. ऐसा करने से शरीर पर मौजूद गंदगी भी साफ हो जा आएंगी और रोमछिद्र के खुलने से त्वचा सांस भी ले सकेगी. हो सके तो नहाने के पानी में दो चम्मच शहद और पांच चम्मच दूध भी मिला लें. इससे आप और फ्रेश महसूस कर सकती है. या फिर अपने फेवरेट बॉडीवॉश से नहाएं. ठंड के मौसम में अगर रात में नहाना मुमकिन नहीं, तो गर्म पानी में तौलिये को भिगोकर पूरे शरीर को अच्छे से पोंछ लें.
 
स्किन को मॉइश्चराइज़ करें-नहाने के बाद न सिर्फ चेहरे पर, बल्कि पूरे शरीर पर क्रीम, लोशन या नारियल तेल लगाकर उसे मॉइश्चराइज़ करें. त्वचा की नमी कायम रखने के लिए ये जरूरी है. होठों पर लिप बाम और चेहरे पर नाइट क्रीम लगाएं. बालों में कंघी- रात में बालों को पानी से साफ करना बेवकूफी होगी, परन्तु उनकी सफाई भी जरूरी है. तो सोने से पहले बालों को सुलझाएं और अच्छे से कंघी करें. हो सके तो चोटी बांध लें. लेकिन ध्यान रखें ज्यादा खींचकर बालों को न बांधे वर्ना वो कमजोर होकर टूट सकते हैं. ब्रश करना ज़रूरी है- यदि आप चाहती हैं कि सुबह उठने के बाद भी आपकी खूबसूरत स्माइल वैसी ही रहे जैसे दिन में रहती है, तो रोज़ रात को सोने से पहले ब्रश ज़रूर करें. ये है खूबसूरत दिखने के लिए उपाय - अगर आप रोज़ाना बिना भूले ये 5 काम करेंगी तो यकीनन कुछ ही दिनों में आपके बालों और चेहरा का निखार वापस आ जाएगा

माघ का महीना इस कारण से होता है महत्वपूर्ण, जानिए इस महीने पर क्या करे और क्या नहीं

बीकानेर का camel festival यहाँ नाचते है ऊंट, देखिये क्या है पूरी बात

यहाँ जानिए आज का पंचांग, शुभ और अशुभ मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -