राजस्थान और बैंगलोर में महामुकाबला आज, क्या बटलर का बल्ला फिर उगलेगा आग ? देखें संभावित प्लेइंग XI
राजस्थान और बैंगलोर में महामुकाबला आज, क्या बटलर का बल्ला फिर उगलेगा आग ? देखें संभावित प्लेइंग XI
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में आज यानी मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच सीजन का 39वां मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। फाफ डु प्लेसी की अगुवाई वाली बैंगलोर इस मैच को जीतकर अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेगी। बता दें कि पिछले मुकाबले में RCB का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के सामने बैंगलोर महज 68 रनों पर सिमट गई थी। जिसके चलते उसे 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। बैंगलोर की टीम अब पिछली हार को भुलाकर वापसी करना चाहेगी।

वहीं, RR दो मैचों में लगातार दो जीत दर्ज करने के बाद इस मुकाबले में उतरने जा रही है। ओपनर जॉस बटलर जिस रफ़्तार से रन बना रहे हैं, उसे देखते हुए RCB के गेंदबाज़ों के लिए बटलर को रोकना आसान नहीं होगा। बटलर के पास पिछले काफी समय से ऑरेंज कैप (IPL orange cap) बरकरार है। बटलर के अलावा RR के ही युजवेंद्र चहल ने भी पर्पल कैप पर कब्ज़ा कर रखा है। बैंगलोर के बल्लेबाजों को चतुर चालाक चहल से बचकर रहने की आवश्यकता है।

बता दें कि RCB इस सीजन में 8 में 5 जीत और 3 हार के साथ चौथे पायदान पर है, जबकि RR 7 में से 5 जीत और दो हार के साथ 10 अंक लेकर तीसरे नंबर पर है। दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार एक दूसरे से भिड़ी थी तो बैंगलोर ने राजस्थान को 4 विकेट से मात दी थी, ऐसे में फाफ डुप्लेसी की टीम एक मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ मुकाबले में उतरेगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसी (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, वानिन्दु हसरंगा, जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान), शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, करुण नायर, रविचंद्रन अश्विन, ओबेड मेकॉय, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल। 

लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहीं गुजरात टाइटंस, मोहम्मद शमी ने उठाया बड़ा जिम्मा

पंजाब के सामने नहीं चला धोनी का जादू, 11 रनों से मैच हारी चेन्नई

ओस्लो ई-स्पोर्ट्स कप शतरंज प्रग्गानंधा का जलवा अब भी बरकरार, टॉप पर बनाया स्थान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -