खेलो इंडिया यूथ गेम्‍स 2020: महाराष्ट्र ने फिर से मारी बाजी, 256 पदक के साथ कायम रखी अपनी बादशाहत
खेलो इंडिया यूथ गेम्‍स 2020: महाराष्ट्र ने फिर से मारी बाजी, 256 पदक के साथ कायम रखी अपनी बादशाहत
Share:

गुवाहाटी में तीसरे खेलो इंडिया यूथ गेम्स का समापन बड़ी धूमधाम से बुधवार 22 जनवरी को हुआ है. इन खेलों में महाराष्ट्र ने फिर से बाजी मार ली है. महाराष्ट्र के खिलाड़ियों ने कुल 78 स्वर्ण सहित 256 पदकों पर अपना कब्जा जमा लिया है. बुधवार को यहां संपन्न खेलो इंडिया यूथ गेम्स में अपनी बादशाहत बरकरार रखी, जबकि हरियाणा कुल 200 पदकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा हैं.  इस 13 दिवसीय प्रतियोगिता के दौरान महाराष्ट्र ने 78 स्वर्ण, 77 रजत और 101 कांस्य पदक के साथ अपनी लगातार दूसरी खेलो इंडिया यूथ गेम्स ट्रॉफी जीती. हरियाणा 200 पदक (68 स्वर्ण, 60 रजत और 72 कांस्य पदक) के साथ दूसरे, जबकि दिल्ली 122 पदक (39 स्वर्ण, 36 रजत और 47 कांस्य) के साथ तीसरे स्थान पर रहा.

तैराक करीना शंकटा ने अंडर-17 200 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक स्पर्धा में दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया, जिससे तरणताल में महाराष्ट्र ने 18 स्वर्ण सहित कुल 46 पदक हासिल किए. मुक्केबाजी के फाइनल में उलटफेर देखने को भी मिला, जहां हरियाणा के चार मुक्केबाजों को हार का सामना करना पड़ा. कर्नाटक ने आखिरी दिन चार स्वर्ण जीते जिसमें मुक्केबाज निशांत देव और टेनिस खिलाड़ी रेशमा मरूरी का पीला पदक शामिल है. इन चार स्वर्ण के साथ वह अंकतालिका में उत्तर प्रदेश को पछाड़कर चौथे स्थान पर आ गया. भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके श्रीहरि नटराज ने 100 मीटर बैकस्ट्रोक और 100 मीटर फ्रीस्टाइल में स्वर्ण पदक हासिल किया, जिससे उनके कुल पदकों की संख्या आठ हो गई है.

कोरोना का फैला खौफ, मुक्केबाजी ओलंपिक क्वालीफायर मार्च तक स्थगित

ISL 2020: हैदराबाद इस टीम को ड्रॉ पर रोका

ऑस्ट्रेलियन ओपन: नडाल ने जीता मैच, साथ ही 13 वर्षीय बच्ची को किस करने के बाद मांगी माफी

श्रीहरि नटराज ने पांच स्वर्ण और तीन रजत जीते. कर्नाटक ने अपने 32 में से 21 स्वर्ण तैराकी में जीते, जो कि किसी भी प्रदेश के लिए एक बड़ी गर्व की बात है. हालांकि, बाकी क्षेत्रों में भी कर्नाटक के युवा खिलाड़ियों को ध्यान देने की जरूरत है. असम की शिवांगी शर्मा ने भी तैराकी में पांच स्वर्ण और दो रजत पदक हासिल किए. वह खेलो इंडिया यूथ गेम्स की सबसे सफल महिला खिलाड़ी में शामिल हो गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -