कोरोना का फैला खौफ, मुक्केबाजी ओलंपिक क्वालीफायर मार्च तक स्थगित
कोरोना का फैला खौफ, मुक्केबाजी ओलंपिक क्वालीफायर मार्च तक स्थगित
Share:

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक परिषद (आईओसी) की बॉक्सिंग टॉस्क फोर्स (बीटीएफ) की ओर से ओलंपिक क्वालिफायर तीन से 11 मार्च किए जाने के बाद भारतीय मुक्केबाजों को अपनी तैयारियों की नए सिरे से योजना बनानी पड़ रही है. फेडरेशन के एक अधिकारी के मुताबिक फ्रांस और रूस की टीमों को तैयारियों लिए दिल्ली बुलाने की बात की जा चुकी है.

फ्रांस ने हामी भर दी है, जबकि रूस के भी हां करने की उम्मीद है. जंहा वहीं पुरुष टीम अभी बेल्लारी में ऑस्ट्रेलिया और इटली के साथ तैयारियां कर रही है. अब पुरुष मुक्केबाज एनआईएस पटियाला लौट सकते है. वहीं फरवरी में मुक्केबाजों को तैयारियों के लिए कोलराडो स्प्रिंग (अमेरिका) जाना था, लेकिन अब इस दौरे को टालना पड़ेगा.

जानकारी है कि बीटीएफ ने वुहान (चीन) में कोरोना वायरस फैलने के चलते क्वालिफायर की मेजबानी छीन कर इसे एक माह आगे बढ़ा दिया गया है. भारत सहित कुछ अन्य देशों ने बीटीएफ के समक्ष मेजबानी की इच्छा जताई है. इसके चलते मेजबानी को लेकर मुकाबला कड़ा हो गया है. बीटीएफ कुछ ही दिनों में नए मेजबान का एलान किया गया है. हालांकि अब पहले और मई में पेरिस में होने वाले दूसरे क्वालिफायर के बीच समय भी कम रह गया है. ऐसे में भारतीय मुक्केबाजी संघ (बीएफआई) और टीम मैनेजमेंट का मानना है कि चुनौतियां और कड़ी हो गई हैं. हालांकि महिला मुक्केबाजों को अब तैयारियों का और मौका दिया जाएगा. 

ISL 2020: हैदराबाद इस टीम को ड्रॉ पर रोका

ऑस्ट्रेलियन ओपन: नडाल ने जीता मैच, साथ ही 13 वर्षीय बच्ची को किस करने के बाद मांगी माफी

Ind Vs NZ: विराट ब्रिगेड का विजयी आगाज़, श्रेयस अय्यर और राहुल रहे जीत के हीरो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -