भाजपा के हाथों से निकली खतौली सीट, RLD के मदन भैया ने दर्ज की जीत
भाजपा के हाथों से निकली खतौली सीट, RLD के मदन भैया ने दर्ज की जीत
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट पर कमल खिला चुकी भाजपा के हाथ से खतौली सीट निकल गई है। खतौली में रालोद उम्मीदवार मदन भैया ने जीत दर्ज की है। मदन भैया ने भाजपा की राजकुमारी सैनी को 22 हजार 143 वोटों से मात दी है। बता दें कि राजकुमारी सैनी, विक्रम सैनी की पत्नी हैं। विक्रम सैनी की सदस्यता जाने के बाद यह सीट रिक्त हुई थी। मतगणना की शुरुआत से ही निरंतर मदन भैया बढ़त बनाए हुए थे। 

भाजपा की राजकुमारी सैनी भी बीच-बीच में मदन भैया को टक्कर देती दिखाई दी, मगर अंतिम राउंड तक मदन भैया के आंकड़े को वह नहीं छू सकीं। पांच बार MLA रहे रालोद के मदन भैया को 97139 वोट प्राप्त हुए हैं। बता दें कि भाजपा MLA विक्रम सैनी को अदालत से सजा मिलने के बाद उनकी सदस्‍यता चली जाने के कारण 5 दिसम्‍बर को खतौली विधानसभा क्षेत्र में होने जा रहे उपचुनाव में उतरे सभी 14 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वैध पाए गए थे। 

रिटर्निंग अधिकारी ने RLD गठबंधन उम्मीदवार मदन भैया और भाजपा उम्मीदवार राजकुमारी सैनी के नामांकन पत्रों पर दर्ज कराई गई आपत्तियों को सुनवाई के बाद खारिज कर दिया था। RLD से गठबंधन प्रत्याशी मदन भैया के नामांकन पत्र पर भाजपा नेता एवं वकील शिवराज सिंह त्यागी ने कई त्रुटियां बताते हुए आपत्ति दर्ज करा नामांकन रद्द करने की मांग की थी। 

तिरंगे को फाड़कर बना डाला पोछा, फिर उससे ही साफ की अपनी कुर्सी, पुछा तो बोला- पुराना था..

रन लेते वक़्त अचानक गिर पड़ा 16 वर्षीय क्रिकेटर, हुई मौत

मोरबी का 'हीरो' जीता ! नदी में कूदकर बचाई थी लोगों की जान, छठी बार जीते कांतिलाल अमृतिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -