तिरंगे को फाड़कर बना डाला पोछा, फिर उससे ही साफ की अपनी कुर्सी, पुछा तो बोला- पुराना था..
तिरंगे को फाड़कर बना डाला पोछा, फिर उससे ही साफ की अपनी कुर्सी, पुछा तो बोला- पुराना था..
Share:

रांची: झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले से राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के तिरस्कार का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि एक स्कूल के प्रिंसिपल शफक इकबाल ने तिरंगा को फाड़ कर उसका डस्टर बना दिया। जैसे ही ग्रामीणों को इसकी जानकारी मिली, उन्होंने यहाँ के घाटशिला बोर्ड मध्य विद्यालय का घेराव कर लिया। हालाँकि, घटना के बाद पुलिस फ़ौरन मौके पर पहुँच गई और सुरक्षा के लिहाज से पहले प्रिंसिपल को स्कूल के बाहर निकाल लिया गया। रिपोर्ट के अनुसार, प्रिंसिपल को अरेस्ट कर लिया गया है। वहीं, आक्रोशित ग्रामीण व बच्चों के अभिभावक प्रिंसिपल को स्कूल से हटाने की मांग कर रहे हैं।

आरोप है कि कक्षा के दौरान शिक्षक ने ब्लैक बोर्ड साफ करने के लिए राष्ट्रीय ध्वज को फाड़ दिया। स्कूल के प्रिंसिपल ने राष्ट्रीय तिरंगा को कैंची से काटकर डस्टर बना दिया। इसके बाद इसी तिरंगे से पहले अपनी कुर्सी पोछी और ब्लैक बोर्ड भी साफ किया। बच्चे क्लास में मौजूद थे। छात्र जब घर लौटे, तो ग्रामीणों को यह सूचना मिली। आक्रोशित ग्रामीणों ने पूरे स्कूल को घेर लिया और शिक्षक से पूछताछ की। इस घटना के बारे में पूछे जाने पर प्रिंसिपल शफक इक़बाल ने बेतुका जवाब दिया। राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के आरोप पर इकबाल ने कहा कि यह पुराना हो गया था, इसलिए इसे फाड़कर उसका डस्टर बना दिया।उसने कहा कि उससे गलती हो गई, उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था। 

हालाँकि, पहले तो शफक  इक़बाल ने घटना से ही अनभिज्ञता जाहिर की, मगर जब स्कूल की अलमारी चेक की गई, तो आधा फटा हुआ राष्ट्रीय ध्वज उसके अंदर से बरामद हुआ। इसके बाद उसने अपनी गलती मानते हुए कहा कि ध्वज पुराना था, चूहे ने काट लिया था। मुझे लगा कि इसका इस प्रकार इस्तेमाल कर सकते हैं तो हमने कर लिया। वहीं ग्रामीणों ने शिक्षक पर एक और संगीन इल्जाम लगाया। ग्रामीणों का कहना है कि इस शिक्षक के खिलाफ इस प्रकार के कई मामले पहले भी आ चुके हैं। स्कूल में पहले छात्र मिलकर सरस्वती पूजा करते थे। इन्होंने आने के बाद इस पर भी रोक लगा दी है।

जरा सी बात पर शादी में मचा बवाल, तो लड़की वालों ने कर दिया बारातियों का ये हाल

नोएडा : दहेज़ के लिए फातिमा की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

प्रेमिका को शादी करने के बहाने बुलाया, फिर जो किया उसे जानकर काँप उठेगी रूह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -