फिर ख़बरों में छाए बिहार के खान सर, जानिए क्या है नया विवाद?
फिर ख़बरों में छाए बिहार के खान सर, जानिए क्या है नया विवाद?
Share:

पटना: सोशल मीडिया पर विद्यार्थियों को पढ़ाने वाले पटना के लोकप्रिय कोचिंग टीचर खान सर एक बार फिर विवादों में हैं। ताज़ा विवाद एक वीडियो को लेकर है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस बार खान सर को लेकर देश के दो पार्टियां कांग्रेस एवं भाजपा आमने-सामने हैं। कांग्रेस पार्टी ने जहां खान सर की गिरफ्तारी की मांग की है तो भाजपा ने कांग्रेस पर पलटवार किया है। विवादों के बीच कई सवाल उठने लगे हैं। 

दरअसल, खान सर बिहार के नहीं बल्कि मूल रूप से उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। कोरोना के आपदा को खान सर ने अवसर में तब्दील कर दिया। दरअसल, पटना में कोचिंग नहीं चलने के पश्चात् उन्होंने यूट्यूब पर कोचिंग चैनल खोला। कोरोना काल में सभी कोचिंग बंद हो गए। अपने वीडियो में खान सर बताते हैं उनके पास घर लौटने के लिए भी रूपये नहीं थे। मगर खान सर ने हिम्मत नहीं हारी तथा अपने यूट्यूब कोचिंग चैनल को जारी रखा। यूट्यूब चैनल के लिए वीडियो बनाने में उन्हें बहुत मुश्किल हुई। हर मुश्किल को से लड़ते हुए कोचिंग का वीडियो बनाते रहे। कोरोना काल लाखों लोगों ने उनका वीडियो न केवल देखा बल्कि पढ़ाई की। देखते देखते छा गए।

आज यूट्यूब चैनल पर खान सर के तकरीबन 2 करोड फॉलोअर्स हैं जिनके बीच वह करंट अफेयर्स, जनरल नॉलेज,  सामान्य विज्ञान जैसे विषयों के साथ ऑन डिमांड टॉपिक पर ऑनलाइन पढ़ाते हैं। खान सर स्वभाव से बहुत मजाकिया किस्म के इंसान हैं। छात्र-छात्राओं को टॉपिक समझाने में हास्य व्यंग का खूब सहारा लेते हैं। मुश्किल से मुश्किल टॉपिक खान सर हंसने हंसाने वाले अंदाज में पढ़ाते हैं। खान सर का यही अंदाज ताजे विवाद की वजह है। कांग्रेस नेत्री सुप्रिया श्रीनेत ने पुराने वीडियो को आधार बनाकर गिरफ्तारी की मांग की है। दरअसल यह वीडियो खान सर की क्लास से संबंधित है। बच्चों को हिंदी व्याकरण पढ़ाने के चलते उन्होंने सुरेश एवं अब्दुल नामक दो काल्पनिक पत्रों का सहारा लिया अपने वीडियो में खान सर बोलते हैं,  सुरेश ने जहाज उड़ाया एवं अब्दुल ने जहाज उड़ाया,  इन दोनों बातों के मतलब अलग-अलग हो सकते हैं। लोग समझ सकते हैं कि सुरेश ने जहाज को आकाश में उड़ा दिया जबकि अब्दुल ने जहाज में विस्फोट करा दिया। हालांकि खान सर ने हास्य व्यंग का इस्तेमाल कर दोनों बातों को समझाने का प्रयास किया है।

गेम खेलने के लिए माँ ने नहीं दिलाया मोबाइल, तो गंगा में कूद गया 15 वर्षीय बेटा

'ईसाईयों को भी त्यौहार मनाने दो..', कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने क्यों कही ये बात ?

बिजली कटौती से गई 4 नवजात बच्चों की जान, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -