कनाडा में SFJ आतंकी हरप्रीत सिंह निज्जर की हत्या, गुरूद्वारे की पार्किंग में 2 लोगों ने गोलियों से भूना
कनाडा में SFJ आतंकी हरप्रीत सिंह निज्जर की हत्या, गुरूद्वारे की पार्किंग में 2 लोगों ने गोलियों से भूना
Share:

ओटावा:  आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) की कनाडा यूनिट के प्रमुख और खालिस्तानी आतंकी हरप्रीत सिंह निज्जर का कनाडा में क़त्ल कर दोय गया है। बताया गया है कि, निज्जर को दो लोगों ने गोलियां मारी हैं। यह फायरिंग सरी स्थित गुरुद्वारा साहिब की पार्किंग में हुई। बता दें कि, आतंकी निज्जर कनाडा के सबसे बड़े गुरुद्वारा साहिब का प्रमुख भी था। गोलियां लगने के बाद उसे फ़ौरन अस्पताल पहुंचाया गया,  जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हरदीप सिंह कनाडा की कई सियासी दलों का चहेता था।

रिपोर्ट के अनुसार, हरप्रीत सिंह निज्जर मूल रूप से जालंधर के पास का निवासी था, मगर वह बहुत समय से कनाडा में रह रहा था। वह कई प्रतिबंधित और कट्टरपंथी सिख संगठनों से जुड़ा हुआ था। जानकारी मिली है कि पंजाब में कुछ दिनों पहले हुई हिंदू नेताओं की टारगेट किलिंग में भी निज्जर का हाथ था। वह मुख्य रूप से आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल और सिख फॉर जस्टिस के लिए काम करता था। निज्जर पाकिस्तान में बैठे आतंकियों को हथियार और धन उपलब्ध करवाता था, ताकि भारत विरोधी गतिविधियों में इन्हें आसानी से इस्तेमाल किया जा सके। 

कनाडा में खालिस्तान के लिए चले जनमत संग्रह यानी रेफरेंडम मुहिम में भी उसका हाथ था। वह सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय रहता था और युवाओं को खालिस्तान से जोड़ने के लिए हमेशा वीडियो और ऑडियो मैसेज पोस्ट करता रहता था। निज्जर पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 10 लाख रुपये का इनाम रखा हुआ था। निज्जर भारत विरोधी गतिविधियों में भगोड़ा घोषित किया जा चुका था। कुछ समय पहले NIA ने जालंधर में उसकी 11 कनाल 13 मरले जमीन को सीज किया था। निज्जर पर जालंधर में भी केस दर्ज था और फिल्लौर में एक डेरा संचालक की हत्या का मुकदमा भी उस पर था, जिसमें NIA ने उसको इनामी आंतकी घोषित किया था।

अमेरिका में त्यौहार मना रही भीड़ पर अंधाधुंध फायरिंग, 20 लोगों को लगी गोली

1000 करोड़ से ऊपर पहुंची कोहली की नेटवर्थ, दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट खिलाड़ी हैं विराट

क्या ODI वर्ल्ड कप में खेल पाएंगे जसप्रीत बुमराह ? स्टार गेंदबाज़ की चोट पर आया बड़ा अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -