लोकपाल चयन समिति की बैठक में जाने से खड़गे ने किया साफ़ इंकार
लोकपाल चयन समिति की बैठक में जाने से खड़गे ने किया साफ़ इंकार
Share:

लोकसभा में विपक्षी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सत्ता दल भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका दिया हैं. कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार के उस निमंत्रण को सिरे से अस्वीकार कर दिया हैं, जिसमे केंद्र सरकार ने खड़गे को लोकपाल नियुक्ति को लेकर लोकपाल चयन समिति की बैठक में आमंत्रित किया था. खड़गे ने इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी को एक पत्र भी लिखा हैं. खड़गे ने लेटर के माध्यम से इस बात की जानकारी दी है कि, वे लोकपाल नियुक्ति पर चयन समिति की बैठक में शामिल नहीं होंगे. 

खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री को लिखे गए खत के मुताबिक़, उन्होंने लोकायुक्‍त अधिनियम व लोकपाल के सेक्‍शन 4 के तहत लोकपाल नियुक्ति पर चयन समिति की बैठक में शामिल होने से इंकार किया है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि, विशेष आमंत्रण विपक्ष के स्‍वतंत्र आवाज को दबाने का संयुक्‍त प्रयास है जो महत्‍वपूर्ण भ्रष्‍टाचार रोधी वॉच डॉग के चयन के लिए की गई है. 

गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री एमडी ने आज लोकपाल चयन समिति की बैठक बुलाई है. जिसमे उन्होंने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को विशेष आमंत्रण दिया था. लेकिन, उन्होंने इस निमंत्रण को ठुकरा दिया हैं. इस बैठक में पीएम मोदी के अलावा लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, सीजेआई दीपक मिश्रा भी मौजूद रहेंगे. इससे पूर्व कांग्रेस ने खड़गे के बैठक में शामिल होने को लेकर कहा था कि, मल्लिकार्जुन खड़गे गुरुवार को दिल्ली पहुंचे, लेकिन उनके शामिल होने को लेकर पहले पार्टी कानूनी सुझाव लेगी तभी इसपर कोई फैसला ले पाएगी. 

कार्ति चिदंबरम की जमानत पर सीबीआई की दखल अंदाजी

योगी के एनकाउंटर का असर

कैबिनेट मीटिंग्स की वीडियो रिकॉर्डिंग जनता को ना दिखाए: दिल्ली सचिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -