केविन पीटरसन ने भारत को बताया 'सबसे शानदार देश', कारण क्रिकेट नहीं कुछ और है ...

नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व स्टार क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने कोरोना वायरस के नए वेरिएंट Omicron से प्रभावित मुल्कों के लिए मदद की पेशकश करने पर भारत की प्रशंसा की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि भारत ने एक बार फिर सेवा करने का साहस दिखाया है. दरअसल, सोमवार को विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा था कि भारत Omicron वेरिएंट से प्रभावित अफ्रीकी देशों के साथ खड़ा है और मेड इन इंडिया वैक्सीन और दवाइयों को आपूर्ति करने के लिए तैयार है.

 

भारत के इस फैसले को दिग्गज बल्लेबाज़ पीटरसन ने सराहा और ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'भारत ने एक बार फिर सेवा करने का जज्बा दिखाया है, ढेर सारे सौहार्दपूर्ण लोगों वाला सबसे शानदार देश, धन्यवाद!' अपने इस ट्वीट में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को भी टैग किया है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत सरकार, अफ्रीकी देशों में मेड इन इंडिया वैक्सीन, आवश्यक दवाइयां, टेस्ट किट, पीपीई किट्स और वेंटिलेटर समेत दूसरे मेडिकल सामानों की आपूर्ति करने के लिए तैयार है. 

मंत्रालय ने कहा कि, 'ये सप्लाई कोवैक्स के माध्यम से या द्विपक्षीय तरीके से की जा सकती हैं. सरकार ने अफ्रीकी देशों मालावी, इथोपिया, जाम्बिया, मोजांबिक, गिनिया और लेसोथो को कोविशील्ड वैक्सीन पहुंचाने के लिए कोवैक्स द्वारा किए गए सभी ऑर्डर को हरी झंडी दे दी है.' बयान में आगे कहा गया कि, 'हमने बोत्सवाना को कोवैक्सीन सप्लाई करने की भी स्वीकृति दी है. किसी भी नई जरूरत पर तत्काल फैसला लिया जाएगा.  

रेहबर ने एफसी बेंगलुरु युनाइटेड के टैलेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम की तारीफ की

रियल मैड्रिड ने सेविला को हराया

डेक्कन ग्लेडिएटर्स के टॉम मूर्स ने टीम बॉन्डिंग को अच्छा बताया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -